उत्तर प्रदेशफीचर्ड

पीएम मोदी के फैसले के खिलाफ ममता-केजरीवाल की रैली आज

mamata-banerjee-arvind-kejr-17-11-2016-1479351256_storyimageप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में आज एक रैली करेंगे। इस रैली का आयोजन आजादपुर मंडी में आम आदमी पार्टी की ओर से किया गया है। आजाद दिल्ली में सब्जी और फल की सबसे बड़ी मंडी है।

सीएम केजरीवाल ने ट्विट करके बताया है, “नोटों को चलन से बाहर करने के खिलाफ आजादपुर मंडी में सुबह 11 बजे जनसभा होगी। नोटों को चलन से बाहर किए जाने के कारण समस्याओं का सामना कर रहे लोग वहां पहुंचें।”

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और वह व्यापारियों, किसानों एवं श्रमिकों को संबोधित करेंगी। इसके अलावा दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने भी कहा कि 500 एवं 1000 रपए के नोट बंद करने के मामले पर ध्यान केंद्रित करने के लिए व्यापारियों, किसानों एवं श्रमिकों के साथ बैठक होगी। यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब एक दिन पहले केजरीवाल ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से अपील की थी कि वे केंद्र को नोटों को चलन से बाहर करने का कदम वापस लेने का निर्देश दें। उन्होंने नोटों को चलन से बाहर करने के कदम की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराए जाने की भी मांग की।

मुख्यमंत्री ने केंद्र के निर्णय के खिलाफ मंगलवार को एक प्रस्ताव पेश किया था। उन्होंने बीजेपी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए नोट बंद किए जाने के कदम को एक विशेष राजनीतिक दल को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से देश के साथ किया गया धोखा करार दिया था। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नोटबंदी के फैसले के खिलाफ राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाला। इस मार्च में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना, उमर अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस और आम आदमी पार्टी शामिल हुई। इसके बाद ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा।

 

Related Articles

Back to top button