अद्धयात्म

पुरुषों के पैर बताते हैं कि कैसा होगा जीवनसाथी के साथ उनका भविष्‍य

शादी से पहले जब लोग लड़की देखने जाते हैं तो उसके गुण और लक्षण देखने के लिए उसके चेहरे के साथ उसके पैर और उसकी चाल को भी देखते हैं। मगर क्‍या आपने सोचा है कि सिर्फ लड़की ही क्‍यों लड़कों में भी ये गुण क्‍यों नहीं देखे जाते। कमाई ही नहीं जिस तरह लड़कियों की चाल और पैरों से उनके गुण पता चलते हैं उसी प्रकार लड़कों के पैर देखकर भी उनके गुणों को जाना जा सकता है।पुरुषों के पैर बताते हैं कि कैसा होगा जीवनसाथी के साथ उनका भविष्‍य

कोमल और मांसल पैर होते हैं भाग्‍यशाली

पुराणों में बताया गया है कि जिस पुरुष के पैर कोमल, मुलायम, मांसल और लालिमा लिए हों और नसें न दिखाई दे, वह भाग्‍यशाली होता है। ऐसा व्‍यक्ति अपनी खुद राजा बनकर अपनी पत्‍नी को रानी बनाकर रखता है।

तलवे में हो अंकुश का चिन्‍ह

ऐसे पुरुष जिनके पैर में अंकुश का चिन्‍ह रहता है। वह जिंदादिल होने के साथ ही हमेशा खुश रहते हैं और अपनी पत्‍नी की सभी इच्‍छाओं की पूर्ति करने की भरसक कोशिश करते हैं।

पैरों की उंगलियां हों एक-दूसरे से सटी तो…

जिन पुरुषों के पैर कछुए की पीठ के समान उठे हों और उंगलियां एक-दूसरे से सटी हों और उंगलियों के बीच में पसीना भी कम आता हो। ऐसे लोग हमेशा सुखी जीवन जीते हैं। भविष्‍य पुराण की मानें तो ऐसा व्‍यक्ति राजा के समान होता है।

पैरों की उंगलियां हों फैली हुई

जिस व्‍यक्ति के पैर की उंगलियां फैली हुई या एक-दूसरे से हटी हुईं हों वह व्‍यक्ति जीवन में दुखी रहता है। उसे बार-बार कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में उसका परिवार भी कष्‍ट में रहता है।

पकी हुई मिट्टी के समान पैर के रंग वाले

जिनके पैर आग में पके हुए मिट्टे के रंग के समान होते हैं माना जाता है कि वह स्‍वभाव से काफी क्रोधी होते हैं। वह क्रोध में ऐसे काम कर जाते हैं जिसके लिए बाद में इन्हें पछताना पड़ता है।

पीले पैर वाले पुरुष

जिनके पैरों का रंग पीलापन लिए होता है उनमें काम की भावना अधिक होती है। परस्त्री के प्रति यह जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। पैरों का रंग कालापन लिए होना बताता है कि व्यक्ति मदिरा का सेवन करने वाला होगा।

Related Articles

Back to top button