ज्ञान भंडार

पुलिस थाने में दलितों की पिटाई पर मामला दर्ज, दो फरार व 5 गिरफ्तार

dalits-beaten-gujarat_04_10_2016अहमदाबाद। राजकोट जिले की ऊना तहसील के समठियाणा गांव में दलितों की पिटाई का मामला अभी पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ था कि वहीं अहमदाबाद से सटे चांगोदर क्षेत्र के पुलिस थाने में चार दलितों की निर्मम पिटाई का नया मामल सामने आया है। मामले की गंभीरता व संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए होमगार्ड के पांच जवानों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं दूसरी तरफ, पिटाई में शामिल दो पुलिसकर्मी फरार हो गए।

दर्ज की गई शिकायत में कहा गया है कि गत दिनों शाहपुर के मोहन भाई, करसन भाई, केवल भाई और सेंधा परमार नामक चार दलित युवक चांगोदर गए थे। वे वहां अपना काम खत्म कर अहमदाबाद वापस आने के लिए रात तकरीबन एक बजे सनाथल हाइवे पर खड़े थे। उसी समय चांगोदर पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल कुलदीप सिंह, कांस्टेबल अर्जुन सिंह वहां आए। पूछताछ के बहाने सभी को पुलिस थाने ले जाकर उनकी बेरहमी से पिटाई की गई। इसमें होमगार्ड के पांच जवानों ने भी उनका साथ दिया।

बाद में उन सभी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की गई। इस घटना को छिपाने की काफी कोशिश भी की गई, लेकिन पोल खुलते ही दलित समाज के लोगों ने साणंद के तहसीलदार को मामले में हस्तक्षेप करने के लिए ज्ञापन दिया। इस मामले में होमगार्ड के पांच जवान सहित छह को जेल भेजा गया जबकि फरार दो पुलिसकर्मियों की तलाश जारी है।

Related Articles

Back to top button