स्पोर्ट्स

पूरे 44 साल बाद श्रीलंका ने घर पर जीती सीरीज, बांग्लादेश का सफाया…

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और अविष्का फर्नांडो (82) और एंजेलो मैथ्यूज (52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर श्रीलंका ने दूसरे वन-डे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में रविवार को बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। सलामी बल्लेबाज फर्नांडो ने 75 गेंद में नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 82 रन की पारी खेली जिससे टीम ने 32 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। मैथ्यूज ने नाबाद 52 और कुशाल मेंडिस ने नाबाद 41 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजूर रहमान ने दो विकेट लिए। इससे पहले विकेटकीपर मुश्फिकर रहीम की नाबाद 98 रन की पारी के बावजूद बांग्लादेश की टीम 50 ओवर में आठ विकेट पर 238 रन ही बना सकी। रहीम ने 110 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 98 रन बनाए।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरे बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज कप्तान तमीम इकबाल (19) और सौम्य सरकार (11) कुछ खास नहीं कर सके। इससे टीम ने नौवें ओवर तक 31 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। मोहम्मद मिथुन (12) और महमूदुल्लाह (06) को अकिला धनंजय (39 रन पर दो विकेट) ने जल्दी जल्दी पवेलियन भेजा जिससे 68 रन तक बांग्लादेश के चार विकेट गिर गए।

रहीम ने इसके बाद मेहंदी हसन मिराज (43) के साथ सातवें विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी करके स्कोर 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। श्रीलंका के लिए धनंजय के अलावा नुवान प्रदीप और इसरू उदाना ने दो-दो विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button