State News- राज्यस्पोर्ट्स

ओलंपिक : अर्जेंटीना के खिलाफ भारतीय पुरुष हॉकी टीम को मिली जीत

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में डिफेंडिंग विजेता अर्जेंटीना के खिलाफ अपनी आक्रामक हॉकी के दम पर रियो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट को 3-1 गोल से हराया. इस जीत के साथ भारत अपने ग्रुप की टॉप 2 टीमों में है. ग्रुप स्टेज पर उसका अंतिम मैच जापान के साथ 30 जुलाई को खेला जाएगा.

भारत ने अर्जेंटीना पर शानदार जीत हासिल की. भारत और अर्जेंटीना के बीच मैच का रोमांच अंतिम क्वार्टर में खूब रहा. चौथे क्वार्टर में उतार-चढ़ाव के बाद भारतीय प्लेयर जीतने में सफल रहे. मैच में भारत के लिए 3 गोल वरुण कुमार, विवेक और हरमन ने किये. ओलंपिक में हरमन अभी तक 3 गोल कर चुके हैं.

इस मैच में पहले दो क्वार्टर का खेल गोलरहित रहा था. भारत ने शुरू से ही आक्रामक हॉकी खेली और मौजूदा ओलंपिक विजेता पर धावा बोलकर लगातार दबाव बनाये रखा. मैच के 8वें मिनट में भारतीय प्लेयर सुमित को ग्रीन कार्ड मिला, जिसकी वजह से वो 2 मिनट मुकाबले से बाहर रहे.

पहले दो क्वार्टर में 60 फीसद पॉजेशन गेंद पर भारत का रहा. अधिकतर टाइम मैच अर्जेंटीना के हाफ में हुआ, फिर भी भारतीय टीम पहले दो क्वार्टर में गोल नहीं कर सकी. मैच के तीसरे क्वार्टर में भारत 1-0 की बढ़त बनाने में सफल रहा. भारत के लिए ये गोल वरुण कुमार ने 43वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को भुनाते हुए किया. भारतीय टीम के इस एक गोल के साथ ही मैच का तीसरा क्वार्टर खत्म हुआ.

चौथे क्वार्टर में मैच के 48वें मिनट में अर्जेंटीना को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर केसेला ने गोल करके मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया. अर्जेंटीना को जीत भारत से अधिक जरूरी थी. फिर भी डिफेंडिंग चैंपियन के खिलाफ 2 मिनट के अंदर 2 गोल करके भारत ने मैच जीत लिया. भारत के लिए 58वें मिनट में विवेक और 59 मिनट में हरमन ने गोल किया.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button