राज्य

पेंशन को लेकर विरोध-प्रदर्शन, सचिवालय घेरा, अल्टीमेटम दिया

2003 से पहले की पेंशन योजना को दोबारा से लागू करने की मांग को लेकर विभिन्न विभागों के हजारों कर्मचारियों ने प्रदेश सचिवालय का घेराव किया. प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने ओल्ड पेंशन स्कीम को दोबारा से लागू करने को लेकर प्रदेश सरकार को 15 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया है.
पेंशन को लेकर विरोध-प्रदर्शन, सचिवालय घेरा, अल्टीमेटम दियान्यू पेंशन स्कीम इम्पलॉइज एसोसिएशन ने शिमला में प्रदेश सचिवालय तक विशाल रैली निकाली और प्रदेश सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. 
न्यू पेंशन स्कीम एम्पलाइज एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि देश भर के 48 लाख कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम से वंचित है. क्योंकि साल 2003 के बाद उन्हें इस सुविधा से महरूम किया गया है. 

बंधु ने कहा कि शीतकालीन सत्र के दौरान बड़ी संख्या में पेंशनर्स जंतर-मंतर पर जाएंगे और केंद्र सरकार से कर्मचारियों के हक बहाली की मांग करेंगे. 

ये भी पढ़ें: भारत के 10 झरने जहां दिखता है प्राकृति‍क रोमांच…

सीमा चौहान, न्यू पेंशन स्कीम एम्पलाइज एसोसिएशन महिला विंग ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को ओल्ड और न्यू पेंशन स्कीम में बांटा है. कर्मचारियों में बंटवारा करके उनके अधिकारों पर डाका डाला गया है, जो मंजूर नहीं है.

सभी कर्मचारियों को उनका हक मिलना चाहिए. बता दें कि प्रदेश सचिवालय पर मंगलवार को इनके धरने को देखते हुए दोनों से गेट बंद कर दिए गए थे. इससे यातायाता पूरी तरह बाधित रहा. बड़ी संख्या में पेंशनर्स अपनों मांगों को लेकर यहां पहुंचे थे.

 

Related Articles

Back to top button