व्यापार

प्रमोशन के लिए टिकट के दाम कम

BN-HN478_iAirIn_G_20150321015330गोरखपुर। दशहरा और दीपावली जैसे त्योहारों के मौसम में अगर आपको गोरखपुर-नई दिल्ली के लिए ट्रेन का टिकट नहीं मिलता है तो चिंता न कीजिये। आपके लिए एयर इंडिया और स्पाइज जेट के सस्ते उड़ान हाजिर हैं। 4 अक्टूबर से दोनों कंपनियों के सस्ते एयर टिकट बुक होने लगे हैं। यानी अब गोरखपुर से दिल्ली के हवाई सफर के लिए ज्यादा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। 4 अक्टूबर से गोरखपुर से दिल्ली के बीच स्पाइस जेट सेवा शुरू होने जा रही है। चूंकि इस कंपनी ने किराया काफी कम रखा है लिहाजा प्रतिस्पर्धा में एयर इंडिया ने भी अपने किराये में कटौती की है। तीन अक्टूबर तक की यात्रा काफी महंगी है।

त्योहारों के सीजन में गोरखपुर को सस्ती उड़ान का तोहफा

जानकारों का दावा है कि आने वाले समय में गोरखपुर से मुंबई, दिल्ली और कोलकता का सफर और भी सस्ता हो जाएगा। चूंकि अब एयर इंडिया के अलावा टाटा के विस्तारा और जूम एयरलाइंस जैसी सेवाएं भी यहां से शुरू होने जा रही हैं, ऐसे में यात्रियों के लिए हवाई सेवा सर्वसुलभ और सस्ती हो जाएंगी। फिलहाल एयर इंडिया और जेट हवाई सेवा के अलावा गोरखपुर-नई दिल्ली मार्ग पर स्पाइस जेट हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। अपने प्रमोशन के लिए स्पाइज जेट ने टिकट के दाम कम रखे हैं।

एयर इंडिया भी सस्ती

स्पाइज जेट की प्रतिस्पर्धा में एयर इंडिया ने अपने टिकट का दाम 7500 से सीधे घटाकर 4500 से 3800 के बीच कर दिया है। गोरखपुर से नई दिल्ली के लिए यह अब तक की सबसे सस्ती हवाई सेवा होगी। टिकट के दाम 4 अक्टूबर के बाद ही कम मिलेंगे। तीन अक्टूबर तक सफर करने के लिए महंगे टिकट खरीदने पड़ेंगे।

 स्पाइस सेवा और सस्ती

प्रमोशन कर रही स्पाइस जेट कंपनी ने गोरखपुर से नई दिल्ली के लिए अपने टिकट का दाम अधिकतम 3300-3500 के बीच रखा है। हांलाकि इस दाम के मुकाबले एयर इंडिया की सेवा अभी भी महंगी है। एयर इंडिया ने यात्रियों को आकर्षित करने के लिए 50 फीसदी तक की कटौती की है लेकिन सस्तेपन में स्पाइज जेट का मुकाबला नहीं कर सकी है।

गोरखपुर के लिए खुशियों की सौगात

त्योहारों के मौसम में रेलवे का कन्फर्म टिकट पाना गोरखपुर के लोगों के लिए टेढ़ी खीर साबित होती है। ऐसे में दो विमान कंपनियों क बीच में प्रतिस्पधा गोरखपुर के लिए खुशियों की सौगात है। यहां का मध्यम वर्ग अब सस्ते टिकट पर त्योहारों में अपने घर आ सकेगा। इस सेवा से बिहार और नेपाल के लोगों को भी खासा लाभ मिलेगा।

 

Related Articles

Back to top button