अजब-गजब

प्राचीन काल में प्याज और लहसुन के से पता किया जाता था कि गर्भ में लड़का है या लड़की

आज विज्ञान ने इतनी तरक्की कर ली है कि किसी भी घटना के होने से पहले ही पता लग जाता है लेकिन विज्ञानं के सामने कई बार ऐसी चीज़ें आ जाती हैं जिन्हें देखकर विज्ञानिक भी हैरान रह जाते हैं. आयुर्वेद भी विज्ञान से कम नहीं है. आज हम आपो आयुर्वेद से जुड़ी एक ऐसी बात बता रहे हैं जो सबही को हैरान कर सकती हैं. आजकल जब कोई महिला प्रेग्नेंट होती है तो वो ये जानना चाहती है कि उसके गर्भ में लड़का है या लड़की. आपको बता दें पहले के समय में लोग एक आयुर्वेद के तरीके से ये पता लगते थे की महिला के गर्भ में लडक है या लड़की.प्राचीन काल में प्याज और लहसुन के से पता किया जाता था कि गर्भ में लड़का है या लड़की

ये तो सबका पता है कि की विज्ञान ने बहुत पहले ही उस मशीन की खोज कर ली थी जिससे ये पता लगाया जाता था की महिला के गर्भ में लड़का है या लड़की लेकिन गर्भ में बच्चे की लिंग की जांच करना अब बैन हैं.  आज हम आपको एक ऐसा घरेलू तरीका बता रहे हैं जिससे आप ये पता लगा सकते हैं कि गर्भ में लड़की है या लड़का.

आपको बता दें भारत में ये पता करना गैर कानूनी है कि गर्भ में लड़का है या लड़की. कई बार ऐसे मामले भी सामने आए कि जांच के नतीजे भी गलत हो जाते हैं. आज हम आपको जो घरेलू तरीका बता रहे हैं उसपर लोगों को बहुत विश्वास है. इसका पता करने के बहुत तरीके होते हैं.

इन तरीकों से पता करें गर्भ में लड़का है या लड़की
लहसुन टेस्ट – गर्भवती महिला को लहसुन खिलाएं, यदि लहसुन खाने के बाद अगर उसके मुंह से बदबू आ रही है, तो महिला के गर्भ में  लड़का हो सकता है, यदि उसके मुँह से बदबू नहीं आ रही है तो वह एक लड़की हो सकती है. और अधिक जानकारे के लिए आप को वीडियो देखना होगा.  यदि गर्भवती महिला का चेहरा सुंदर दिख रहा है तो वह लड़के की उम्मीद कर सकती है.

यदि गर्भवती महिला के चेहरे पर मुँहासे हो गए हो और उससे अधिक परेशानी हो रही है, तो यह एक लड़की हो सकती है. सम या विषम यदि आपका जन्म वर्ष और आपकी आयु दोनों दोनों विषम संख्याएं हैं, तो आप एक लड़की को जन्म देने जा रही हैं. अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गयी वीडियो देखें.

देखें वीडियो :

हम आपको ये बताना चाहते है कि ये खबर सिर्फ उन लोगों के लिए है जो सिर्फ ये जाने के लिए उत्सुक है कि उनकी आने वाली संतान लड़का है या लड़की. जो लोग लड़के की चाह में लड़की के भ्रूण की हत्या करते है हम उन लोगो की कठोर नींद करते हैं.

Related Articles

Back to top button