अजब-गजब

फर्स्ट नाईट पर पत्नी के लिए गिफ्ट लेकर लौटा पति तो नज़ारा देख सन्न रह गया

शादी हर लड़के और लड़की के लिए एक सुनहरे ख्वाब की तरह होता है जिसे हकीक़त बनाने के लिए हर कोई बेहद उत्सुक होता है. हमारे भारत देश में शादी को सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है. यह रिश्ता ना केवल पति पत्नी के बीच का होता है बल्कि दोनों के परिवार के आपसी प्रेम को भी दर्शाता है. भगवान जोड़ियाँ ऊपर से बना कर भेजता है. ऐसे में हम इंसान भले कितनी भी कोशिश क्यूँ ना कर लें लेकिन होगा वही, जो हमारी किस्मत में पहले से लिखा गया है. लेकिन कईं बार यह किस्मत अच्छे अच्छे इंसानों को छठी का दूध याद दिला देती है. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में देखने को मिला है. जहाँ एक युवक की सुहागरात के सपने धरे के धरे रह गए.

सुहगरात शादी की पहली रात को कहा जाता है. यह पति और पत्नी, दोनों के लिए ही सबसे ख़ास पल होता है. इस रात में दोनों एक दुसरे को समझते हैं और अपना प्यार ज़ाहिर करते हैं. लड़का हो या फिर लड़की, दोनों ही इस रात को लेकर काफी उत्सुक होते हैं. परन्तु शादी की पहली ही रात अगर किसी के लिए गम की रात बन जाए तो? दरअसल, यह मामला एक ऐसे नव विवाहित युवक से जुड़ा है जो शादी की पहली ही रात दुनिया को मुंह दिखाने लायक नहीं रहा.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह पूरी घटना अटरिया , ग्राम सहिमापुर और जिला सीतापुर की है. यहाँ का रहने वाला कप्तान जोखो बुधवार को शादी करके अपनी नई नवेली दुल्हनिया को घर लाया था. जिसके कारण घर में चारों ओर खुशियों का माहोल बना हुआ था. सभी लोग काफी ख्सुह थे और नाच गा कर दुल्हनिया का स्वागत कर रहे थे. रस्मों रिवाजों के बाद दुल्हन को कमरे में लेजाया गया जहाँ पर उसके सुहाग की सेज सजी हुई थी.

जब दूल्हा कमरे में पहुंचा तो घूंघट उठाने से पहले उसे याद आया कि शादी की पहली रात दुल्हन को मुंह दिखाई में तोहफा दिया जाता है.बस यही सोच कर वह बिना कुछ कहे सुने कमरे से बाहर अपनी पत्नी के लिए तोहफा लेने चला गया जोकि उसने दुसरे कमरे में रखा हुआ था. गिफ्ट लेकर वह ख़ुशी ख़ुशी अपने कमरे में वापिस लौट गया. लेकिन कमरे में पहुँचते ही उसके पाँव तले से ज़मीन खिसक गई. दरअसल, जब वह कमरे में पहुंचा तो उसको दुल्हन कहीं नहीं मिली. आखिरकार जब वह कमरे की खिड़की के पास पहुंचा तो उसे हकीक़त समझ में आई.

ख़बरों की मने तो खिड़की के पास ही दुल्हन का जोड़ा पड़ा हुआ था. लेकिन दुल्हन पूरे घर से गायब हो चुकी थी. जब कप्तान ने दुल्हन के घरवालों को फोन करके उसके बारे में पूछताछ की थी तो पता चला कि वह अपने माँ बाप के घर भी नहीं पहुंची जिसके बाद सब समझ गए कि वह घर से भाग गई है. फिलहाल दुल्हे ने पुलिस थाने जा कर पत्नी की गुमशुदा रिपोर्ट दर्ज करवा दी है. वहीँ पुलिस ने दुल्हन की तलाश करनी शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button