व्यापार

फिल्मों आैर किक्रेट के सहारे भारत में एंट्री करेगी Apple

afp_b06qa_14638199711 (1)नई दिल्ली।

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी एपल मनोरंजन और क्रिकेट के सहारे भारतीय बाजार में अपनी पैठ बढ़ाएगी। एपल ने क्रिकेट और मनोरंजन के क्षेत्र में व्यापारिक भागीदारी की इच्छा जताई है। इसके लिए वह बॉलीवुड की जानी मानी हस्तियों और क्रिकेट प्रशासकों से बातचीत कर रही है।

एपल का क्यूपर्टिनो मुख्यालय इस ओर कदम बढ़ाने के लिए भारत में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी की स्थापना करेगा। इसके लिए एपल ने भारतीय नियम कानूनों का अध्ययन करना भी शुरू कर दिया है। हाल ही में एपल के भारत पर फोकस संबंधी खबरें आई थीं।

याद दिला दें कि इसी साल मई में एपल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक अपनी चार दिवसीय यात्रा पर भारत आये थे। तब उन्होंने अपना अधिकांश समय भारत के जाने माने फिल्म निर्माताओं और एक्टर्स के साथ बिताया था। साथ ही कुक ने कानपुर में आईपीएल मैच का भी लुत्फ उठाया था। यहां उन्होंने भारतीय क्रिकेट के प्रमुख प्रशासकों से बातचीत भी की थी।

मुफीद बाजार है भारत

अमरीका में एपल का बाजार लगातार गिर रहा है और वह किसी अन्य देश में बाजार तलाश रही है। आगामी योजनाओं के लिए भारत सबसे मुफीद बाजार है।

43 फीसदी बॉलीवुड की हिस्सेदारी भारतीय फिल्म उद्योग में

3500 करोड़ की कमाई की पिछले साल बॉलीवुड फिल्मों ने

1194 करोड़ की कमाई की बीसीसीआई ने बीते साल सिर्फ आईपीएल से

743 करोड़ कमाए थे 2014 में चैम्पियन्स लीग से

क्या करेगी एपल

भारतीय फिल्मों निर्माण के लिए तकनीक सपोर्ट

पुरानी फिल्मों के राइट्स और म्यूजिक इंडस्ट्री पर नजर

जूनियर क्रिकेट में तकनीकी दखल की तैयारी

क्रिकेट मैचों के प्रसारण के बाजार में दिलचस्पी

गिरफ्तारी के डर से जाकिर नाइक ने भारत वापस आना टाला, बोले- मैं आतंकवाद का समर्थक नहीं

– भारत में इस वक्त जूनियर क्रिकेट को तकनीक की आवश्यकता है। हम इसके लिए एपल की ओर देख रहे हैं। इस तरह की कंपनी की तकनीक को हमारे खिलाड़ी प्रयोग कर सकते हैं।

राजीव शुक्ला, आईपीएल प्रमुख।

– मैं भारत में कारोबार का तरीका सीखने आया हूं। यहां आकर मुझे लगा जैसे मैं यहीं का हूं। भारत में एपल रिटेल का भविष्य उज्ज्वल है। हमें कई रास्तों से यहां के बारे में सोचना होगा।

टिम कुक, एपल के सीईओ

Related Articles

Back to top button