मनोरंजन

फिल्मों में आने से पहले होटल में काम करती थी ये एक्ट्रेस, आज है बॉलीवुड में बड़ा नाम

फिल्म शुद्ध देसी रोमांस से अपने करियर की शुरुआत करने वाली वाणी कपूर के खाते में बहुत ज्यादा फिल्में तो नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद भी वो बॉलीवुड में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब हुई हैं। वाणी बॉलीवुड के साथ तमिल भाषा में फिल्म कर चुकी हैं। वाणी का जन्म 23 अगस्त, 1988 को दिल्ली में हुआ। आज वाणी कपूर का जन्मदिन है। इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनसे जुड़ी कुछ अनकही बातें।

वाणी के पिता नहीं चाहते थे कि वो एक्ट्रेस बने। उनके पिता शिव कपूर दिल्ली में ही फर्नीचर एक्सपोर्ट का काम करते हैं। साथ ही वो एक एनजीओ भी चलाते हैं।

उनकी मां, डिम्पी कपूर पहले स्कूल टीचर थीं लेकिन अब वो मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम करती हैं। वाणी की बड़ी बहन नुपुर शादी के बाद हॉलैंड सेटल हो चुकी हैं।

वाणी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता का मानना था कि लड़कियों की जल्दी शादी हो जानी चाहिए। उनका जल्दी घर बसा देना चाहिए। उन्होंने बताया कि उनकी बड़ी बहन की शादी सिर्फ 18 साल की उम्र में हो गई थी लेकिन वाणी ऐसा नहीं करना चाहती थीं।

उन्होंने बताया कि उनके पिता वाणी के मॉडल बनने के खिलाफ थे लेकिन उनकी मां ने उनका साथ दिया और पापा को मनाने में मदद की।

उन्होंने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) से टूरिज्म में बैचलर डिग्री पूरी की। टूरिज्म की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल्स एंड रिजॉर्ट में इंटर्नशिप की। बाद में आईटीसी होटल में भी कई दिन काम किया।

उन्होंने होटल में काम करने के बाद मॉडलिंग में अपना करियर बनाया। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की। वाणी की अभी तक तीन फिल्में ही रिलीज हुई हैं लेकिन उनका कद किसी सुपरहिट एक्ट्रेस से कम नहीं है।

Related Articles

Back to top button