Entertainment News -मनोरंजन

फिल्मों में ऐसे बनाया जाता है खून? जिसे आप समझते हैं खून वो होता है कुछ और

बॉलीवुड पर्दे पर अमूमन हर एक शुक्रवार कोई ना कोई फिल्म रिलीज हुआ करती है। बॉलीवुड पर्दे पर रिलीज होने वाली इन फिल्मों में से कुछ फिल्में मार-धाड़ एक्शन से भरपूर होती है। मारधाड़ और एक्शन से भरपूर होने वाली इन फिल्मों को लोगों के द्वारा भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। मार-धाड़ एक्शन से भरपूर फिल्मों को देखने के दौरान आपने ऐसा देखा होगा की पिटाई के दौरान हीरो या फिर विलेन के चेहरे सिर या फिर शरीर के किसी अन्य अंग से खून बहने लगते हैं। परंतु क्या आपको यह बात मालूम है कि वह खून असली होता है या नकली। अगर यह खून नकली होता है तो फिर इस खून को बनाया कैसे जाता हैं। अगर आपको नहीं पता तो चलिए आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं…

बॉलीवुड पर्दे पर आई फिल्म बागी 2, बजरंगी भाईजान सहित कई अन्य फिल्मों में जिस खून का उपयोग किया गया है वह खून सही मायने में नकली खून था। आपको बता दें कि फिल्मों में दिखाए जाने वाले उसको उस खून को सेट पर ही बनाया जाता है। अगर किसी फिल्म की शूटिंग ब्लैक एंड व्हाइट मोड में हो रही होती है तो ऐसे में चॉकलेट सिरप की तरह से खून का उपयोग किया जाता है। चॉकलेट सिरप की तरह उपयोग में लाए जाने वाले खून का स्वाद काफी अच्छा होता है।

अगर बात रंग वाले खून की करे तो इस खून को प्रोडक्शन के लिए ही तैयार किया जाता है और यह खून आसानी से बाजारों में उपलब्ध भी हुआ करता है। आपको बता दें कि इस तरह की खून अलग-अलग तरह के पैकिंग में बाजारों में मिलते हैं। बाजारों में मिलने वाले खून के अलग-अलग क्वालिटी और दाम हुआ करती है।

जो खून सस्ता होता है वह बहुत ही ज्यादा पतला होता है और उसको उनको मुंह के अंदर डालकर ज्यादा देर तक कभी भी नहीं रखा जा सकता। लेकिन महंगा खून गाढ़ा और स्वादिष्ट होने के साथ-साथ मुंह के अंदर उपयोग में लाए जाने के लायक हुआ करता है। आपको बता दें कि इस खून को फूड कलर का उपयोग करके बनाया जाता है।

Related Articles

Back to top button