अजब-गजब

फैक्ट्री में भड़की आग तो कुत्ते ने ऐसे बचाई 35 लोगों की जान

लखनऊ:  कहते हैं कुत्‍ता इंसानों का सबसे वफादार मित्र होता है. मुसीबत या समस्या के समय कुत्‍ता अपने मालिक सहित अन्‍य लोगों को भी बचाने की पूरी कोशिश करता है. ऐसी ही एक घटना उत्‍तर प्रदेश के बांदा के अतर्रा से सामने आई है. अतर्रा की लखन कॉलोनी में स्थित एक फर्नीचर शोरूम में अचानक आग भड़क उठी थी. जिस समय ईमारत में आग लगी उस वक़्त उसमे 35 लोग सो रहे थे.

वहीं, इसी शोरूम के मालिक का पालतू कुत्‍ता भी उसी ईमारत के नीचे बंधा हुआ था. ऐसे में जब बहुमंजिला फर्नीचर शोरूम में जब आग भड़की तो कुत्‍ते ने तेज-तेज भौंकना शुरू कर दिया. इसके बाद उसके भौंकने की आवाज सुनकर सो रहे लोगों की नींद खुल गई. इसके बाद लोग आग देखकर इमारत से बाहर निकल भागे. किन्तु इस बीच कुत्‍ते की जान नहीं बच पाई. क्‍योंकि कुत्‍ता जंजीर से बंधा हुआ था और लोगों ने बाहर भागते वक़्त उस पर ध्‍यान ही नहीं दिया.

इस घटना की शोरूम के मालिक राकेश चौरसिया ने भी पुष्टि की है. उनके मुताबिक ऐसी आंशका है कि शोरूम में आग बिजली के शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. जब यह आग भड़की उस वक़्त इमारत में लगभग 30 लोग सो रहे थे.  पालतू कुत्‍ते ने भौंककर उन्‍हें जगाया और वे सुरक्षित बच गए. किन्तु बाद में इमारत में धमाका हुआ और कुत्‍ते की जान चली गई.

Related Articles

Back to top button