अजब-गजब

फ्रांस में हेलिकॉप्टर में बैठकर जेल से फरार हुआ कुख्यात गैंगस्टर

फ्रांस के एक कुख्यात गैंगस्टर को हेलिकॉप्टर में बैठकर जेल से फरार होने के तीन महीने बाद पकड़ लिया गया है. गैंगस्टर को उत्तरी फ्रांस से गिरफ्तार कर लिया गया.फ्रांस में हेलिकॉप्टर में बैठकर जेल से फरार हुआ कुख्यात गैंगस्टर

भाषा के मुताबिक, फ्रांस के कुख्यात डकैत रेडोइन फैड को उसके भाई समेत तीन अन्य लोगों के साथ पेरिस के उत्तरी ओसे प्रांत से रात के समय पकड़ा गया. फैड एक जुलाई को जेल से भाग गया था. हथियारों से लैस उसके दो साथियों ने स्मोक बम और दरवाजे काटने के उपकरण का इस्तेमाल कर उसे जेल से निकाला और बाहर इंतजार कर रहे हेलिकॉप्टर में बैठाकर उसे भगा ले गए थे.

कई मामलों में अपराधी फैड पेरिस से करीब 50 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में स्थित रियू की जेल में बंद था. उसके दो साथी खुद को फ्लाइट स्कूल का छात्र बताकर हेलिकॉप्टर में बैठे और उसके बाद बंदूक का डर दिखाकर हेलीकॉप्टर इंस्ट्रक्टर को हेलिकॉप्टर जेल तक ले जाने के लिए मजबूर किया.

डरे सहमे पायलट ने जेल के अहाते में विमान उतारा. यही एक ऐसा स्थान था जहां हेलिकॉप्टर रोधी नेट नहीं लगे थे. इससे फ्रांस में यह गरमागरम बहस शुरू हो गई कि क्या देश के जेल पर्याप्त रूप से सुरक्षित हैं. फैड वर्ष 2010 के चोरी के मामले में 25 साल की जेल की सजा काट रहा था. उस घटना में एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी गई थी. हालांकि उसने दावा किया कि पुलिसकर्मी की मौत दुर्घटनावश हुई थी.

Related Articles

Back to top button