टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन : श्रीकांत, सायना और प्रणीत प्री क्वार्टरफाइनल में

पेरिस. पांचवीं वरीयता प्राप्त भारत के किदाम्बी श्रीकांत, डेनमार्क ओपन की उपविजेता सायना नेहवाल और बी साई प्रणीत ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत करते हुये प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।

विश्व में छठे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने पहले दौर में हांगकांग के वाेंग विंग की विंसेट को 42 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार गेमों में 21-19, 21-13 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह करियर की 10वीं भिड़ंत थी जिसके साथ ही श्रीकांत ने विंसेट के खिलाफ अपना रिकार्ड 6-4 कर लिया है। श्रीकांत का अगला मुकाबला कोरिया के ली डोंग क्यून से होगा।

सिंधु फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के दूसरे दौर में पहुंची

भारत की महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं। सिंधु ने पहले दौर में अमेरिका की बेइवान झांग को सीधे गेमों में हराया। सिंधू ने इसके साथ ही डेनमार्क ओपन के पहले दौर में इस अमेरिकी खिलाड़ी के हाथों मिली हार का हिसाब भी बराबर कर दिया है। सिंधू ने झांग को आसानी से 21-17, 21-8 से हराया।

मुकाबले के दौरान सिंधू ने शुरूआत से ही आक्रामक रूख अपनाया और 7-4 की बढ़त हासिल कर ली। उन्होंने इस बढ़त को 10-6 किया पर अमेरिकी खिलाड़ी ने लगातार पांच अंक जुटाकर ब्रेक के समय स्कोर को 10-11 कर दिया। दोनों खिलाडिय़ों के बीच 16 अंक तक काफी कड़ा मुकाबला हुआ पर सिंधू ने खेल के स्तर को सुधारते हुए गेम को 21-17 से अपने नाम कर लिया।

सिंधु ने दूसरे गेम में झांग को कोई अवसर नहीं दिया और गेम को 21-8 से जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली। वहीं पुरूष युगल में भारत के अर्जुन एमआर और श्लोक रामचंद्रन की जोड़ी पहले दौर में ही हार के साथ बाहर हो गयी। चीन के ली जुंहुई और लियु युनशेन की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-14, 21-17 से हराया।

Related Articles

Back to top button