मनोरंजन

फ‍िल्‍म जीरो के ट्रेलर ने तो खूब मचाया धमाल, क्‍या मूवी भी होने वाली है ब्‍लॉक बस्‍टर

फ‍िल्‍म जीरो में शाहरुख खान हमें पर्दे पर बउआ सिंह बने नजर आ रहे हैं। फ‍िल्‍म के ट्रेलर ने तो खूब धमाल मचाया लेकिन क्‍या मूवी में ब्‍लॉक बस्‍टर होने वाली बात है! पढ़ें जीरो मूवी रिव्यु

मुंबई: शाहरुख खान की जीरो को लेकर फैन्‍स में खूब क्रेज है। बॉलीवुड के ट्रेड एनाल‍िस्‍ट भी मान रहे हैं क‍ि फ‍िल्‍म पहले द‍िन 30 करोड़ के करीब की ओपन‍िंग ले सकती है। फ‍िल्‍म में शाहरुख का बौना रूप पर्दे पर आएगा। दर्शकों के जीरो की ओर रुझान की वजह इसका वीएफएक्‍स बेहद शानदार बताया जा रहा है। जीरो में शाहरुख खान के साथ अनुष्‍का शर्मा और कैटरीना कैफ भी हैं। खास बात ये है कि अनुष्‍का के साथ शाहरुख की ये चौथी फ‍िल्‍म है वहीं कैटरीना कैफ के साथ दूसरी। तीनों इससे पहले जब तक है जान में एक साथ दिखे थे। फ‍िल्‍म के डायरेक्‍टर आनंद एल राय हैं और कहानी लिखी है हिमांशु शर्मा ने। ये जोड़ी इससे पहले दर्शकों को तनु वेड्स मनु सीरीज और रांझना जैसी ह‍िट फ‍िल्‍में दे चुकी है। फ‍िल्‍म में संगीत अजय अतुल का है और एक गाना हीर – तन‍िष्‍क बागची ने कंपोज किया है। फ‍िल्‍म की लंबाई 164 मिनट की है और इसे 200 करोड़ के बजट में बनाया गया है। जीरो को 5965 स्‍क्रीन पर रिलीज क‍िया जा रहा है।

कहानी
जीरो की कहानी शुरू होती है मेरठ के 38 साल के बऊआ सिंह (शाहरुख खान) से। जिसकी छोटी हाइट के कारण शादी नहीं हो पाती है। इसके बाद फिल्म फ्लैशबैक में चली जाती है। बऊआ एक मैरिज ब्यूरो के जरिये आफिया भिंडर (अनुष्का शर्मा) नाम के एक साइंटिस्ट से मिलता है जो सेरेब्रल पाल्सी बीमारी से पीड़ित है।

आफिया जीरो ग्रेविटी पर रिसर्च करती है। इसके अलावा मार्स के लिए एक एक्सपीडिशन तैयार कर रही है। बऊआ उससे मिलता है और प्यार का एक छलावा करता है। मगर आफिया उसके घर पहुंच जाती है और उससे शादी करना चाहती है। बौआ के पेरेंट्स शादी फिक्स कर देते हैं। मगर बौआ शादी के मंडप से भाग जाता है।कहा नी की दूसरी तरफ बऊआ एक्ट्रेस बबीता कुमारी (कटरीना कैफ) का बड़ा फैन है। एक रात शराब के नशे में धुत बबिता, बौआ को एक किस कर देती है। शादी के दिन बऊआ जैसे ही घोड़े पर सवार होता है तब उसे एक डांस कॉन्टेस्ट के जरिए बऊआ को बबीता कुमारी के साथ एक शाम गुजारने का मौका मिलता है। लेकिन, बऊआ और बबिता को अपनी अपनी मंजिल मिलती है तो वहां से उलटी गिनती शुरू हो जाती है।

जीरो की आत्मा आनंद एल.राय
जीरो में आनंद एल.राय की फिल्म का हर एक मसाला मौजूद है। साउथ इंडियन किरदार, साउथ इंडियन एक्टर, शादी से भाग जाना सब कुछ है जीरो में। शाहरुख खान भले ही फिल्म के जीरो हैं, कटरीना कैफ के ग्लैमर और अनुष्का का एक्टिंग परफॉरमेंस आपको बांध के रखती है। मगर इस फिल्म की जान आनंद एल राय ही है। ऐसे में जीरो को हम डायरेक्टर की फिल्म कह सकलते हैं।

मजबूत कड़ी और एक्टिंग
एक चीज जो फिल्म को बंधे रखती है वह है फिल्म के डायलॉग्स, जो बखूबी लिखे गए हैं। यही फिल्म की जान है। इसके अलावा फिल्म का vfx के काम खासकर स्पेस सीन बेहतरीन हैं। शाहरुख खान ने अपने करियर के इस पड़ाव में काफी चैलेंजिंग रोल किया है। अनुष्का शर्मा की बात करें तो एक खूबसूरत एक्ट्रेस अगर मेहनत करके भी जब खूबसूरत न दिखने की कोशिश करती है, तो सुंदरता उसके परफॉर्मेंस में दिखाई देती है। वहीं, ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान से काफी बेहतर रोल में कटरीना कैफ काफी इम्प्रेस करती हैं। फिल्म के लुक सीन्स में उनके एक्टिंग भी झलकती है।

Related Articles

Back to top button