उत्तर प्रदेशराज्य

बच्ची को ट्रक से कुचलने का प्रयास, विरोध पर फायर झोंका

अचलगंज। रायपुर बुजुर्ग के मजरा कलंदरखेड़ा में पुरानी रंजिश को लेकर दरवाजे के पास खेल रही दो बच्चियों में एक को ट्रक से कुचलने का प्रयास किया गया। इस दौरान एक बच्ची ट्रक की चपेट में आकर घायल हो गई। मोहल्लेवालों ने जब ट्रक को घेरने का प्रयास किया तो उसमें बैठे युवक ने तमंचे से फायर कर दिया।
छर्रे लगने से चाचा-भतीजी घायल हो गए। सूचना पर पुलिस घायलों को सीएचसी ले गई। यहां ट्रक की चपेट में आकर घायल हुई बच्ची की हालत गंभीर देख उसे कानपुर हैलट रेफर कर दिया गया।

कलंदरखेड़ा निवासी राजेंद्र पुत्र कुंदन का गांव के ही प्रदीप उर्फ शौखी से पुराना विवाद है। रविवार सुबह राजेंद्र के पिता कुंदन घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रहे थे। बेटी मनीषा व भतीजी गोल्डी दरवाजे के पास ही बैठी थी। उसी समय प्रदीप उर्फ शौखी अपना ट्रक लेकर वहां से निकला। 

चालक प्रदीप ने ट्रक दरवाजे के बाहर बैठी लड़कियों की ओर मोड़ दिया। दोनों लड़कियां घबराकर घर की ओर भागीं। राजेंद्र के विरोध करने पर प्रदीप तो वहां से भाग निकला, लेकिन बाद में उसके परिवार के अन्य सदस्य लाठी डंडे लेकर आए और गाली-गलौज करने लगे। इसी दौरान प्रदीप अपने भाई पंकज के साथ ट्रक लेकर वापस आया और चबूतरे पर चढ़ा दिया। इससे चबूतरा टूट गया। ट्रक की चपेट में आने से मनीषा घायल हो गई। 

यह घटना देख ग्रामीणों ने विरोध किया तो ट्रक में बैठे पंकज ने कट्टे से फायर झाेंक दिया। गोली दरवाजे से टकराकर राजेंद्र की आंख में लगी। फिर पास में खड़ी भतीजी गोल्डी पुत्री रामआसरे के पैर में घुस गई। सूचना पर पुलिस पहुंची। घायलों को सीएचसी ले गई। 

यहां मनीषा की हालत गंभीर देख उसे कानपुर हैलट रेफर कर दिया गया। जबकि गोली लगने से घायल चाचा-भतीजी को जिला अस्पताल भेजा गया। एसओ मो. अशरफ ने बताया कि दोनों पक्षों की पुरानी रंजिश है। पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गोली नहीं चली बल्कि ट्रक का टायर फटा है। तहरीर में गोली चलने की बात लिखी है। मामले की जांच की जा रही है।

-छर्रे लगने से चाचा-भतीजी और ट्रक की चपेट में आकर एक बच्ची घायल
-घायल सीएचसी में भर्ती, बच्ची को कानपुर हैलट रेफर किया गया

Related Articles

Back to top button