जीवनशैली

बड़ी उम्र की लड़कियों से शादी करने से पहले ध्यान रखें ये जरुरी बाते

आजकल के दौर में उम्र और धर्म जैसी बातें दो प्यार करने वालों के लिए बेमानी हो गई हैं. अब लड़की का लड़के से बड़ा होना भी अब बड़ी बात नहीं है. आजकल ऐसे ढेरों ऐसे रिश्ते देखे जा सकते हैं, जिनमें लड़की लड़के से बड़ी होती है. लड़कों को भी मैच्योर्ड गर्लफ्रेंड ज्यादा पसंद आती हैं क्योंकि वे मुश्किल हालातों में मजबूती से खड़ी रहती हैं. अगर आप भी अपने से बड़ी उम्र के लड़की से रिलेशनशिप में हों तो जानें कुछ टिप्स, जो रिश्तों को और मजबूत बनाएंगे. बड़ी उम्र की लड़कियों से शादी करने से पहले ध्यान रखें ये जरुरी बाते

हो सकता है कि वो आप से पहले भी रिलेशनशिप में रह चुकी हों. आपको ये बात समझनी चाहिए कि सबका अपना Past होता है. आप उनसे इस बात पर खफा न हों.

कम उम्र होने के कारण हर चीज़ की जिम्मेदारी आपकी गर्लफ्रेंड की नहीं है. आर्थिक से लेकर हर मामले में आप  आत्म निर्भर हो बनें.
लोगों के सवालों से न डरें. जब भी आपसे दोनों की उम्र के फासले पर बात की जाए, आप आराम से अपनी बात रखें, न कि गुस्सा दिखाएं.
उनकी मैच्योरिटी ही है, जिसके कारण आप करीब आए. तो रिलेशन में आने के बाद एकदम से उनसे बच्चा बनने की उम्मीद न करें, बल्कि खुद का ग्रेस मेंटेन रखें.

आपकी जनरेशन अलग हो सकती है. ये हो सकता वो आपकी तरह न सोचती हों, उनका सोशल मीडिया से इतना संबंध न हो. इस बात पर झुंझलाएं नहीं. उन्हें सिखाएं या अडजेस्ट करें.

फिटनेस मेंटेन करने की अपनी कोशिशों को रुटीन में लाएं. अगर उम्रभर साथ निभाना है तो उनको भी इसकी आदत भी डलवाएं. साथ जिम जाएं या वॉक करें.

Related Articles

Back to top button