उत्तर प्रदेश

बरेली को 500 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात देंगे सीएम

cm akhileshबरेली. बरेली में चल रहे इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (IGCL) का मंगलवार को समापन कार्यक्रम है। यूपी के सीएम अखिलेश यादव समापान कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस दौरान अखिलेश यादव बरेली को 500 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। इसके तहत कई अहम घोषणाएं की जा सकती हैं। कार्यक्रम में अखिलेश यादव मेधावियों को लैपटॉप भी देंगे। वीवीआईपी के दौरे को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। कई आला अधिकारी आज से ही कार्यक्रम स्थल पर डेरा डाले हुए हैं। बता दें, आईजीसीएल के प्रमुख अऩुराग भदौरिया हैं। वे गांव-गांव जाकर आईजीसीएल का मैच कराते हैं, ताकि यहां छुपी हुई प्रतिभा को सामने लाया जा सके। इसके बाद उस जिले के 11 बेस्ट खिलाड़ियों को आईजीसीएल टीम में लिया जाता है। बीते 6 अप्रैल को लखनऊ में आईजीसीएल टूर्नामेंट हुआ था, इसका उद्घाटन सीएम अखिलेश यादव ने किया था। इस टूर्नामेंट में 26 जिलों की 32 टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें यूपी के साथ हरियाणा और बंगाल की भी टीमें भी शामिल थी।
इसमें हर दिन तीन मैच खेले गए। लखनऊ का आईजीसीएल 20 अप्रैल तक चला। इसमें विजेता टीम को दो लाख रुपए, उपविजेता टीम को एक लाख रुपए और मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले खिलाड़ी को 25 हजार रुपए का इनाम दिया गया। खास बात ये है कि इस टूर्नामेंट में स्कोरिंग और कमेंट्री भी ग्रामीण इलाकों के लड़कों ने की थी।। इसके तहत कई अहम घोषणाएं की जा सकती हैं। कार्यक्रम में अखिलेश यादव मेधावियों को लैपटॉप भी देंगे। वीवीआईपी के दौरे को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। कई आला अधिकारी आज से ही कार्यक्रम स्थल पर डेरा डाले हुए हैं।

बता दें, आईजीसीएल के प्रमुख अऩुराग भदौरिया हैं। वे गांव-गांव जाकर आईजीसीएल का मैच कराते हैं, ताकि यहां छुपी हुई प्रतिभा को सामने लाया जा सके। इसके बाद उस जिले के 11 बेस्ट खिलाड़ियों को आईजीसीएल टीम में लिया जाता है। बीते 6 अप्रैल को लखनऊ में आईजीसीएल टूर्नामेंट हुआ था, इसका उद्घाटन सीएम अखिलेश यादव ने किया था। इस टूर्नामेंट में 26 जिलों की 32 टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें यूपी के साथ हरियाणा और बंगाल की भी टीमें भी शामिल थी। इसमें हर दिन तीन मैच खेले गए। लखनऊ का आईजीसीएल 20 अप्रैल तक चला। इसमें विजेता टीम को दो लाख रुपए, उपविजेता टीम को एक लाख रुपए और मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले खिलाड़ी को 25 हजार रुपए का इनाम दिया गया। खास बात ये है कि इस टूर्नामेंट में स्कोरिंग और कमेंट्री भी ग्रामीण इलाकों के लड़कों ने की थी।

Related Articles

Back to top button