जीवनशैली

बहुत कठोर दिल के होते हैं ये 3 नाम वाले लोग, कहीं आपका भी नाम तो नहीं इसमें

हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को बहुत अधिक महत्त्व दिया जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इसकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पता कर सकते हैं. दरअसल आपके नाम का पहला अक्षर और आपकी राशि का सीधा संबंध आकाशगंगा में मौजूद गृह नक्षत्रों से होता हैं. इनकी पोजीशन ही यह तय करती हैं कि आपकी लाइफ में क्या क्या घटित होने वाला हैं. यहाँ तक कि ये आपके नेचर के बारे में भी आसानी से बता देते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे लोगो के नाम बताने जा रहे हैं जिनके जातक स्वाभाव में बेहद कठोर दिल के होते हैं. इन लोगो के अन्दर दया और परवाह जैसी फीलिंग्स बहुत कम ही होती हैं. ज्यादातर मामलो में ये कभी किसी से लेना देना नहीं रखते हैं और अपने काम से काम रखना पसंद करते हैं. तो चलिए जानते हैं कि कौन से हैं वे नाम…

F नाम वाले लोग:

इस नाम के लोग अधिकतर अपने बारे में सोचना ज्यादा पसंद करते हैं. इन्हें किसी की मदद करना अच्छा नहीं लगता हैं. ये फ़ालतू में किसी के मामले में पढ़कर अपना समय या पैसा बर्बाद नहीं करना चाहते हैं. इसलिए ये लोगो की मदद करने से हमेशा बचते रहते हैं. सामने वाला कितने भी दुःख या तकलीफ में ही क्यों ना हो इन्हें कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ता हैं. ये बस हर बार अपना काम किसी तरह पूरा करना चाहते हैं फिर चाहे इसके लिए इन्हें कितना भी कठोर दिल क्यों ना हो पड़े. इन्हें रद्दी भर भी फर्क नहीं पड़ता हैं.

L नाम वाले लोग:

इस नाम के लोग बड़े मुहफट होते हैं. ये किसी को भी मुंह पर कुछ भी बोल देते हैं. इन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि इनकी किसी कमेन्ट का सामने वाले पर क्या असर पड़ेगा. ये लोगो का दिल दुखाने में भी माहिर होते हैं. यदि अपने फायदे के लिए इन्हें किसी का दिल तोड़ना पड़े या उन्हें धोखा देना पड़े तो ये एक पल भी नहीं सोचते हैं. इनके अन्दर दया नाम का भाव बहुत कम मात्रा में होता हैं. ये बचपन से ही कठोर नेचर के होते हैं. इस वजह से इनके दोस्त कम और दुश्मन अधिक होते हैं.

Y नाम वाले लोग:

इस नाम के जातक इमोशनल-लेस होते हैं. अर्थात इनके अन्दर किसी भी प्रकार की भावना जैसे प्यार, दया इत्यादि बहुत ही कम पाई जाती हैं. इन्हें दुनियां में सिर्फ एक ही चीज से मतलब होता हैं कि इनकी लाइफ में कोई भी दिक्कत नहीं आना चाहिए. फिर इसके लिए यदि 17 लोगो की लाइफ में परेशानी हैं तो इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. ये दुनियां में सिर्फ अपने लिए जीते हैं. दूसरों से इन्हें कोई ख़ास लेना देना नहीं होता हैं.

नोट: ये सभी बातें इस नाम वाले सिर्फ 75 प्रतिसत लोगो पर ही अप्लाई होती हैं. हो सकता हैं बाकी के 25 प्रतिसत लोग इतने कठोर दिल के ना हो.

 

Related Articles

Back to top button