फीचर्डराष्ट्रीय

बापू-शास्त्री की याद में डूबा देश, पीएम समेत कई राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि

modi_ge_011016नई दिल्ली। आज दो अक्टूबर है यह दिन उस महान हस्ती की याद में मनाया जाता है जिसने अपने जीवन को इस देश की स्वंत्रता के लिए अर्पित कर दिया। जी हां आज हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने इस धरा पर जन्म लिया था। हर साल की तरह आज इनकी जयंती के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती पूरा भारत वर्ष मना रहा है। गांधी जी की इस 147वीं जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने राजघाट जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

महात्मा गांधी के बाद शास्त्री जी को भी किया याद

इसके बाद पीएम ने विजयघाट पर पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इससे पहले पीएम ने ट्वीट करके भी गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री को याद किया।

प्रधानमंत्री के अलावा उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी राजघाट पहुंच पर गांधी जी को श्रद्धांजलि दी।

बापू की जयंती के मौके पर आज एक अंतर-धार्मिक प्रार्थना कर बापू को श्रद्धांजलि दी जाएगी। बापू का जन्म 2 अक्टूबर,1969 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था।

महात्मा गांधी के 147वीं जयंती पर रविवार सुबह से राजनेताओं और लोगों का राजघाट पर आना शुरु हो गया। बापू की जयंती पर सबसे पहले श्रद्धांजलि देने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ पहुंचे।

इसके बाद कांग्रेस के नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबीं आजाद ने गांधी जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री वैंकैया नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सुबह 7:45 के आसपास राजघाट पहुंचे और बापू की समाधि पर श्रद्धाजंलि अर्पित की। इसी क्रम में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी राजघाट पहुंचे और बापू को श्रद्धाजंलि अर्पित की।

 

Related Articles

Back to top button