उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराज्य

बारिश के लिए लगातार 8 घंटे तक पानी में नाचती रही अंकिता

dance_for_rain_in_water_2016627_153928_27_06_2016एजेंसी/ लखनऊ। अच्‍छे मानसून के लिए 15 वर्षीया लड़की अंकिता ने लगातार आठ घंटे तक पानी में नृत्‍य किया ताकि बुंदेलखंड के किसानों को अच्‍छी बारिश से खेती में लाभ हो। सूखा प्रभावित इलाका बुंदेलखंड पानी के लिए तरस रहा है।

इससे पहले अंकिता बाजपेयी 1 मिनट में 120 कत्‍थक घुमावों और मिट्टी के बर्तन में पांच घंटे तक नृत्‍य के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में जगह बना चुकी है।

शुरुआत में अंकिता ने लगातार पांच घंटे तक नाचने का रिकॉर्ड बनाने का सोचा लेकिन लोगों के मोटिवेशन और सपोर्ट ने उसे 8 घंटे तक नृत्‍य करने की ताकत और उत्‍साह प्रदान किया। शनिवार को एक स्‍वीमिंग पुल में घुटने भर पानी में वह खड़ी रही। अंकिता ने कहा लोगों के उत्‍साहवर्द्धक कमेंट्स से वह यह काम कर पाई। पानी में नृत्‍य के लिए शरीर के निचले हिस्‍से जैसे एड़ियों और पैरों को काफी ताकत चाहिए थी, लेकिन मैंने इसका पूरा आनंद लिया। प्रतिदिन तीन-चार घंटे में इसके लिए प्रैक्‍टिस किया करती थी इसलिए यह मेरे लिए आसान हो गया।’

बारिश में आधारित गानों जैसे- बरसो रे मेघ, पानी रे पानी और अब के सावन आदि चुन कर उसने लावणी, राजस्‍थानी और सूफी स्‍टाइल के नृत्‍य किए।

Related Articles

Back to top button