अजब-गजब

बालो की लम्बाई की वजह से लोग बुलाने लगे डिज्नी की राजकुमारी

आज महिलाओं में लम्बे बाल रखने का चलन कम है पर यूक्रेन की रहने वाली एलेना क्रावचेन्को महिला ने पिछले 28 सालों से अपने बाल नहीं काटे है। एलेना के बाल इतने लंबे और चमकीले हैं कि कोई भी उन्हें देखता है तो उसके मुंह से वाह ही निकलता है।

बालो की लम्बाई की वजह से लोग बुलाने लगे डिज्नी की राजकुमारी

अक्सर लोग उनकी तुलना डिज्नी की राजकुमारी रैपेन्जल से करते हैं। रैपेन्जल के बाल भी काफी लंबे थे। 33 वर्षीय एलेना के बाल 2 मीटर यानी करीब 6.5 फीट लंबे हैं। उन्होंने पिछले 28 साल से अपने बाल नहीं कटवाए हैं।

उन्होंने ऐसा अपनी मां की एक बात सुनकर किया। एलेना जब 5 साल की थीं, तब उनकी मां ने उनसे एक बार कहा था, ‘औरत की खूबसूरती उसके बालों में बसती है।’ बस, वह आखिरी समय था जब एलेना ने अपने बाल कटवाए थे। वह कहती हैं, ‘मेरी मां ने मुझसे कहा था कि दुनिया में लंबे बालों वाली औरत से बड़ी कोई खूबसूरती नहीं होती। मैं इस बात को आज भी मानती हूं और इसलिए मैंने 28 साल से बाल नहीं कटवाए हैं।’

एलेना बताती हैं कि स्कूलिंग खत्म करते-करते उनके बाल काफी लंबे हो गए थे। 30 की उम्र तक आते-बाते उनके बाल जमीन को छूने लगे। हालांकि, लंबे बालों के कारण उन्हें बहुत परेशानी भी होती है। बालों की देखरेख मुश्किल भरा काम है। वह अपने बालों के कारण छोटे बच्चों से दूर ही रहती हैं, क्योंकि बच्चे अक्सर एलेना के बालों से खेलने लगते हैं और नुकसान पहुंचाते हैं।

उनका कहना है कि बालों को स्वस्थ्य रखने के लिए प्राकृतिक तेल सबसे अच्छा है। बताया कि 5 साल की उम्र में उन्होंने पहली और एक बार बाल कट किए थे। उनका कहना है कि स्त्री की सुंदरता महिला के बालों से होती है।

Related Articles

Back to top button