मनोरंजन

बिग-बी ने KBC में किया खुलासा, अपनी करोड़ों की प्रॉपर्टी का क्या करेंगे वो?

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन फिल्मों में एक्टिंग के अलावा अपनी सादगी और शोहरत के लिए भी चर्चाओं में रहते हैं. अमिताभ करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. अब कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा किया है कि वो अपनी प्रॉपर्टी का क्या करेंगे.

दरअसल, केबीसी में शुक्रवार को समाज सेविका सिंधुताई सपकाल ने अपनी बेटी ममता संग शिरकत की. सिंधुताई को अनाथों की मां कहा जाता है. वो अनाथ बच्चों को अपना लेती हैं. शो में अमिताभ सिंधुताई से पूछते हैं कि आपके आश्रम में बेटियां ज्यादा हैं या बेटे. तो इस सवाल पर सिंधुताई ने कहा- बेटिया ज्यादा हैं. मैं पहले बेटी लेती हूं. उसके संरक्षण की गरज है.

इसके बाद अमिताभ सिंधुताई से एक छोटी बच्ची जिसे कुछ लोग सिंधुताई के आश्रम में छोड़ गए थे उनके बारे में बताने के लिए कहते हैं. तो सिंधुताई और उनकी बायलॉजिकल बेटी ममता बताती हैं कि रात के वक्त एक फोन आया था कि माई एक बेटी का जन्म हुआ है क्या आप ले सकते हैं. नहीं तो हम देखते हैं कि क्या करना हैं. तो मां ने बेटी को ले लिया.

ममता आगे कहते हैं कि बच्ची जब तक मां के पास आई तो इतनी बीमार हो गई थी कि उसे 10 दिन आईसीयू में रखना पड़ा. लेकिन उसे बचा लिया गया. ये सुनकर अमिताभ इमोशनल हो जाते हैं.

अमिताभ कहते हैं- ‘कई बार हमने कहा है और आज फिर कह रहे हैं कि हम जब मर जाएंगे तो जितना कुछ भी हमारा होगा. जो कुछ भी हमारे पास थोड़ा बहुत है वो हमारी दो संतान हैं एक बेटा और बेटी आधा- आधा देंगे दोनों को. दोनों बच्चों को बराबरी का मिलेगा. चाहे कुछ भी हो.’

बता दें कि अमिताभ बच्चन अपने दोनों बच्चो के बेहद करीब हैं. वो अक्सर श्वेता और अभिषेक संग अपने खास पलों को सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं.

2018 में जया बच्चन ने राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल किया था. नामांकन के दौरान जया की ओर से दाखिल शपथपत्र में संपत्त‍ि का विवरण भी दिया गया.

शपथ पत्र के मुताबिक, कपल के पास 460 करोड़ रुपये से ज्यादा की अचल संपत्ति है. दोनों के कई देशों के कई बैकों में अकाउंट हैं. कपल की मुंबई और दिल्ली के अर्बन एरिया में कई बंगलों के अलावा फ्रांस में 3175 वर्ग मीटर में फैली रॉयल प्रॉपर्टी भी है. उनके पास नोएडा, भोपाल, पुणे, अहमदाबाद और गांधीनगर में संपत्ति भी मौजूद है.

Related Articles

Back to top button