Business News - व्यापार

बिहार टॉपर घोटाले के प्रमुख आरोपी बच्चा राय की करोड़ों की संपत्ति ईडी ने अटैच की

बिहार टॉपर घोटाले के प्रमुख आरोपी और मास्टरमांइड बच्चा राय की साढ़े चार करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच ईडी द्वारा अटैच किये जाने का मामला सामने आया है.कहा जा रहा है कि 2016 के इंटर टॉपर घोटाले में बच्चा रॉय पर स्कूली बच्चों को टॉप कराने के बदले रुपए लेने का आरोप लगा था. बच्चा पर आरोप है कि उसने इन्ही रुपयों से संपत्तियां खरीदी जो उसकी पत्नी और बेटी के नाम पर है.बिहार टॉपर घोटाले के प्रमुख आरोपी बच्चा राय की करोड़ों की संपत्ति ईडी ने अटैच की

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) ने बच्चा रॉय की संपत्ति में कुल 29 प्लॉट जब्त किए हैं ,जो कि हाजीपुर, भगवानपुर और महुआ में है. इसके अलावा बच्चा राय का हाजीपुर स्थित दो मंजिला मकान और पटना का एक फ्लैट भी अटैच किया गया है. यही नहीं इसके अलावा ईडी ने लगभग दस बैंक खातों को भी अटैच किया है. ईडी अभी भी बच्चा राय के ट्रस्ट की जांच जारी कर रही है.

आपको याद दिला दें कि बिहार में टॉपर घोटाला साल 2016 में सामने आया था जिसके बाद पुलिस ने बच्चा राय समेत बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर सिंह सहित चार कॉलेजो के प्राचार्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि बच्चा रॉय पूछताछ के दौरान संपत्ति खरीदने के लिए लाए गए रुपयों का स्त्रोत नहीं बता पाया था. इसलिए इन मामलों में ईडी का पक्ष ज्यादा मजबूत दिख रहा है.

Related Articles

Back to top button