करिअर

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट: एडमिट कार्ड में त्रुटि सुधार की तिथि 30 अक्टूबर तक बढ़ी

पटना: बिहार बोर्ड ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट में शामिल होने वाले सभी छात्रों के डमी एडमिट कार्ड में त्रुटि सुधार की तिथि 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। पहले यह तिथि 14 से 25 अक्टूबर तक थी। छात्र के नाम, अभिभावक के नाम, आरक्षण कोटि, लिंग, विषय, जन्मतिथि, फोटो आदि में सुधार किया जा सकता है।

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2019: एडमिट कार्ड पर होगी जन्मतिथि
बिहार बोर्ड इंटर 2019 के परीक्षा में एडमिट कार्ड और उपस्थिति पत्रक में परीक्षार्थी की जन्मतिथि अंकित रहेगी। इससे उम्र छिपा कर परीक्षा देने वाले छात्र को पकड़ा जा सकेगा। वहीं इंटर और मैट्रिक 2019 की परीक्षा में प्रश्न पत्र के आठ सेट बनाये जाएंगे। इससे कदाचारमुक्त परीक्षा लेने में मदद मिलेगी। बिहार बोर्ड की गुरुवार को हुई बैठक में ये निर्णय लिए गए। बोर्ड परिसर में आयोजित बैठक में सभी जिलों के डीईओ और डीपीओ शामिल रहे। बैठक का उद्देश्य इंटर-मैट्रिक परीक्षा 2019 की तैयारी को लेकर था।

पत्रक अधूरा तो होगी कार्रवाई
बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षा के दौरान दिये जाने वाले उपस्थिति पत्रक को शिक्षकों को भरने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि उपस्थिति पत्रक पर विद्यार्थी और शिक्षक हस्ताक्षर नहीं करते हैं। अधूरा उपस्थिति पत्रक रहेगा तो ऐसे दोषी पर अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

Back to top button