फीचर्डराष्ट्रीय

बिहार में निर्दलीय उम्मीदवार को गोली मारी गई, दूसरे के दफ्तर के बाहर मिला टाइम बम

Gunदस्तक टाइम्स/ एजेंसी. .पटना (10 अक्टूबर): पहले चरण के चुनाव से पहले ही बिहार में एक निर्दलीय उम्मीदवार को शनिवार को गोली मार दी गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना मधुबनी जिले में हुई। इसके अलावा बीजेपी से टिकिट ना मिलने के बाद निर्दलीय चुनाव लड़ने वाली एक महिला उम्मीदवार के कार्यालय के बाहर से एक टाइम बम बरामद किया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटनाएं सोमवार को होने जा रहे पहले चरण के चुनाव से पहले हुई हैं। मधुबनी जिले के झांझरपुर विधानसभा सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले सुनील झा पर अज्ञात अपराधियों ने गोली से हमला किया है। सुनील के घर पर चोरी करने के दौरान हमला किया गया। सुनील को अस्पताल में भरती कराया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया, ”यह चुनाव के दौरान राजनैतिक दुश्मनी के कारण भी हो सकता है। हम मामले में हर नजरिए से जांच कर रहे हैं।”

इसके अलावा दूसरी घटना में रश्मि वर्मा के कार्यालय के बाहर एक टाइम बम बरामद किया गया है। रश्मि को बीजेपी ने टिकिट देने से इनकार कर दिया। इसी वजह से वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर नरकटियागंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। एक चिट्ठी में उनसे चुनाव में ना लड़ने की धमकी दी गई है। पुलिस ने बम को डिफ्यूज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।

पिछले सप्ताह भी रश्मि को एक धमकी भरी चिट्ठी मिली थी। जिसमें उन्हें आने वाले चुनावों में एक विरोधी उम्मीदवार के तौर पर लड़ने से मना किया गया था। जिसके बाद उन्होंने शिकारपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि चिट्ठी में यह भी कहा गया ”अगर वह इसके बाद भी चुनाव लड़ती हैं, तो उनके बच्चों के लिए अच्छा नहीं होगा।”

 
 
 

Related Articles

Back to top button