राज्यराष्ट्रीय

बिहार में पीएम मोदी के खिलाफ तिरंगे के अपमान का मुकदमा

pm-modi_1467264321 (1)प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में तिरंगे के अपमान का मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुजफ्फरपुर के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के यहां दर्ज कराए गए मुकदमे में 16 जुलाई को अगली सुनवाई होगी। 
 
पोखरिया गांव निवासी प्रकाश कुमार की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है। प्रकाश का आरोप है कि 21 जून को इंटरनेशनल योगा डे पर उन्होंने तिरंगे के रंग के कपड़े से अपना मुंह और हाथों का पसीना पोंछा था। याचिका में कहा गया है कि इससे राष्‍ट्रीय ध्वज का तो अपमान हुआ ही लाखों देशवासियों की भावनाएं भी आहत हुई हैं।

याचिकाकर्ता की ओर से इस संबंध में उस घटना की तस्वीरें और इंटरनेट से डाउलनोड की गई वीडियो सबूत के तौर पर जमा की गई हैं। कोर्ट ने मामले में सुनवाई के लिए 16 जुलाई की तारीख निर्धारित की है।

हालांकि यह मामला एक साल पुराना है जब‌ पिछले साल पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दिल्‍ली के इंडिया गेट पर हुए कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने शिकरत की थी। तब उनके गले में तिरंग की शक्ल वाला एक कपड़ा पड़ा हुआ था।

 
 

Related Articles

Back to top button