ज्ञान भंडार

बीएसएफ प्‍लेन क्रैश : शहीद राजेश की पत्‍नी ने कहा, बच्‍चों को भी देश सेवा में भेजूंगी

haryana-bsf-गुड़गांव. हरियाणा दिल्ली में मंगलवार सुबह बीएसएफ के क्रैश हुए सुपरकिंग विमान में शहीद हुए को-पायलट राजेश श्योराण हरियाणा की माटी के लाल थे. जैसे ही राजेश की शहादत का समाचार मिला पूरे बारवास गांव और आस-पास के इलाके में मातम छा गया.

शहीद पायलट राजेश श्योराण अपने पीछे पत्नी व एक पुत्र और बेटी छोड़कर गए हैं. बुधवार को राजेश का पार्थिव शरीर अपने पैतृक गांव बारवास पहुंचा. पति के शव के पास सबको मातम मनाते देख शहीद राजेश की पत्‍नी सीमा श्योराण ने गर्व से कहा कि यह रोने का नहीं, पति की शहादत पर गर्व करने का वक्त है. उन्होंने देश के लिए अपनी जान दी. मैं अपने बच्चों को भी देश सेवा में भेजूंगी.

बारवास में राजकीय सम्मान के साथ राजेश का अंतिम संस्कार किया गया. राजेश के 11 साल के बेटे प्रद्युम्न ने पिता की चिता को मुखाग्नि दी. इसके साथ ही शहीद की विधवा सीमा ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से अर्धसैनिक बल जवानों के परिवारों को भी सेना की तरह सुविधाएं देने की मांग की.

वहीं इस दुर्घटना में हरियाणा के दो और लाल भी शहीद हुए हैं. उनके पार्थिव शरीर भी उनके पैतृक गांव लाए गए. एसआई छोटेलाल शर्मा का उनके पैतृक गांव नारनौल के कोरियावास में और इंस्पेक्टर सत्यनारायण शर्मा का बाडढ़ा के डांडम गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

सांसद धर्मवीर सिंह ने तीनों के शहीदों की याद में स्मारक बनवाने की घोषणा की.

 

Related Articles

Back to top button