टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

बीए की छात्रा को सौ अंक के पेपर में दे दिए 525 अंक

student_rewa_28_june_2016628_816_27_06_2016एजेंसी/ रीवा। ब्यूरो। सुर्खियों में रहने वाले अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का नया कारनामा सामने आया है। बीए फर्स्ट सेमिस्टर की एक छात्रा को अर्थशास्त्र के 100 अंक के पेपर में 525 अंक दे दिए गए। इतना ही नहीं, छात्रा की अंकसूची में 450 में से 727 अंक दर्शाए गए हैं।

छात्रा सतना जिले के रामपुर बघेलान की शिखा त्रिपाठी है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रबंधन ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और इसकी जांच के लिए कमेटी भी गठित कर दी है। छात्रा को जब अंकसूची में मिली तो गवर्नमेंट कॉलेज रामपुर बघेलान सतना के स्टाफ और खुद शिखा की समझ में भी नहीं आ रहा था कि वह क्या करे।

हालांकि कुलसचिव के पास जब मामला पहुंचा तो उन्होंने कम्प्यूटर से तकनीकी त्रुटि का हवाला देकर गलती सुधारने और जांच कमेटी गठित करने की बात कही है। इससे पहले भी अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का गोपनीय विभाग विवादों के घेरे में रहा है। अंक की त्रुटि व मार्कशीट में छेड़छाड़ के आरोप लगते रहे हैं।

कर रहे सुधार

कम्प्यूटर में तकनीकी त्रुटि के कारण यह गलती हुई है। इसमें सुधार किया जा रहा है। साथ ही जांच कमेटी भी बैठाई गई है कि आखिर यह कैसे हो गया।

-डॉ.बी.भारती, कुलसचिव एपीएस विश्वविद्यालय, रीवा

Related Articles

Back to top button