उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्यराष्ट्रीयलखनऊ

बीजेपी नेता को मायावती पर अभद्र टिप्पणी करना पड़ा महंगा, केस दर्ज, BSP का प्रदर्शन आज

dayashankar-singh_650x400_41469068770एजेंसी/ नई दिल्ली/लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह की आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला गरमाता जा रहा है। दयाशंकर सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बीएसपी आज लखनऊ में हजरत गंज की अंबेडकर प्रतिमा पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

इधर, मायावती को अपशब्द कहने के आरोप में बसपा नेताओं ने दयाशंकर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। उनके खिलाफ एससी-एसटी ऐक्ट समेत कई दूसरी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बयान पर चौतरफ़ा हमले झेल रही बीजेपी ने आरोपी नेता को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है। इस मुद्दे पर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। मायावती समेत तमाम विपक्षी दलों ने दयाशंकर सिंह के आपत्तिजनक बयान पर बीजेपी को आड़े हाथों लिया।

गौरतलब है कि बीएसपी में कथित तौर पर मोटी रकम लेकर टिकट बेचे जाने को लेकर दयाशंकर ने मायावती पर ऐसी टिप्पणी कर दी थी जिसने सियासी बवाल को जन्म दे दिया है। दयाशंकर ने कहा था, ‘मायावती टिकट बेच (चुनाव लड़ने के लिए) रही हैं…वे बेहद बड़ी नेता हैं, तीन बार की मुख्यमंत्री… लेकिन वे उन्हें टिकट दे रही हैं जो उन्हें एक करोड़ रुपये दे रहा है। यदि दोपहर को कोई दो करोड़ रुपये लेकर आ जाएगा तो वे उसे टिकट दे देंगी। यदि कोई शाम को तीन करोड़ लेकर आएगा तो वे पिछले प्रत्याशी का टिकट खारिज करते हुए उसे बतौर प्रत्याशी चुन लेंगी। उनका चरित्र….. से भी बदतर है।’

इस टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने बीजेपी नेता के इस बयान पर खेद व्यक्त किया। राज्यसभा में जेटली ने कहा, ‘यह सही नहीं है और मैं ऐसे शब्दों के उपयोग की निंदा करता हूं और अगर किसी व्यक्ति ने ऐसा कहा है तो हम इसकी जांच करेंगे। मैं निजी तौर पर खेद व्यक्त करता हूं। मैं आपके सम्मान के साथ संबद्ध हूं और आपके साथ खड़ा हूं।’ वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी इस टिप्पणी पर खेद जताया था। उन्होंने कहा कि हमारे बीच मतभेद हो सकते हैं, लेकिन हम मायावती जी का आदर करते हैं।

Related Articles

Back to top button