उत्तर प्रदेशराज्य

बीमार हाशिम अंसारी ने गिड़गि‌ड़ाकर डॉक्टरों से ये कहा….

hashim-ansari-56b5ae497ee22_exlstदस्तक टाइम्स एजेन्सी/बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के मुद्दई मो. हाशिम अंसारी (96) की हालत स्थिर बनी हुई है। केजीएमयू के लारी कार्डियोलॉजी की आईसीयू में भर्ती अंसारी ने रविवार को डॉक्टरों से कहा, ‘मुझे जल्दी से ठीक करके घर भेज दो।’
उनका इलाज कर रहे डॉ. वेद प्रकाश ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे अब पहले से ठीक हैं।डॉ. वेद प्रकाश ने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर, पल्स रेट और हार्ट बीट सामान्य है। रविवार को भी उनका एक्स-रे और खून की जांच कराई गई। सभी रिपोर्ट सामान्य आई। उन्हें भर्ती हुए अभी 48 घंटे नहीं हुए हैं।

72 घंटे के बाद ही उनकी स्थिति के बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल उनकी हालत ठीक है और वे खुद से सांस ले रहे हैं। डॉ. वेद के मुताबिक उन्हें खाने में कोई परहेज नहीं बताया गया है।

उनकी पसंद का खाना डॉक्टरों की निगरानी में दिया जा रहा है। हाशिम अंसारी के बेटे इकबाल ने बताया कि उन्होंने घर से रोटी-दाल व मिठाई मंगाकर खाई है।

वहीं, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. वीएस नारायन ने बताया कि हाशिम अंसारी के स्वास्थ्य की जांच लगातार की जा रही है। परमानेंट पेसमेकर लगा होने की वजह से उसकी भी नियमित जांच की जा रही है ताकि उन्हें हृदय संबंधी कोई समस्या न हो।

मालूम हो कि सीने में दर्द और सांस फूलने की शिकायत के बाद शनिवार शाम मो. हाशिम को लारी कार्डियोलॉजी की आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

Related Articles

Back to top button