मनोरंजन

बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियां जिन्हें लोग समझते हैं हिन्दू लेकिन वो असल मे हैं मुस्लिम

बॉलीवुड की बात करें तो इस रंगीन दुनिया में नाम बदलने का प्रचलन बहुत पुराना है। ऐसा कहा जाता है कि कुछ सेलिब्रिटीज ने अपने नाम को लक्की मानकर अपना रियल नेम को लोगों के सामने रखा तो वहीं कुछ कलाकारों ने अपना नाम बदलकर लोगों के सामने आज बॉलीवुड की रंगीन दुनिया में काफी ज्यादा नाम कमा चुके है। आज कई कलाकार लोगों के बीच अपने नाम नहीं बल्कि बदले हुए नाम से जाने जाते हैं उदाहरण के तौर पर बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र और अक्षय कुमार को ही देख लीजिए। आज हम आपको बताने वाले हैं बॉलीवुड जगत की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जो कि मुस्लिम समुदाय से संबंध रखती है परंतु बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल डाला और आज लोग उन्हें हिंदू के तौर पर जानते हैं। तो चलिए बताते हैं आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में

माना शेट्टी

बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी की पत्नी माना शेट्टी की बात करें तो हम दोनों की शादी वर्ष 1991 में हुई थी। ऐसा बताया जाता है कि पहली नजर में ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था। एक दूसरे के प्यार में पड़ जाने के बाद काफी लंबे वक्त तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और बाद में दोनों एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए। आपको यहां बता दे कि माना शेट्टी का असल नाम माना कादरी है। माना जहाँ एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखती है वही सुनील शेट्टी हिंदू है। बावजूद इसके लोग माना को आज तक हिंदू समझते आए हैं।

मान्यता दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त उर्फ़ बाबा की पत्नी मान्यता दत्ता की बात करें तो लोगों को ऐसा लगता है कि मान्यता एक हिंदू परिवार से संबंध रखती है। परंतु हम आपको बता दें कि उनका असली नाम दिलनवाज शेख है। बताया जाता है कि बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया में आने के पहले उन्होंने अपना नाम दिलनवाज से बदलकर मान्यता रख लिया। पहली बार फिल्म गंगाजल में आइटम सॉन्ग करके लोगों के बीच चर्चा में आई थी। परंतु अपने बॉलीवुड करियर में वह ज्यादा नाम नहीं कमा सकी। आपको यह बात तो पता ही होगी कि मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी है।

मीना कुमारी

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी की बात करें तो उन्होंने अपने अभिनय के बदौलत लोगों के दिलों को जीत लिया था। परंतु दुख की बात तो यह है कि वह मात्र 38 साल की उम्र में इस दुनिया को छोड़कर हमेशा के लिए चली गई। आपको बता दें कि महज 38 साल की उम्र तक ही उन्होंने बॉलीवुड जगत के 92 फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन किया। मीना कुमारी ने भी बॉलीवुड की रंगीन दुनिया में आने से पहले अपना नाम बदल लिया था। आपको बता दें कि उनका नाम महजबी बानो था।

तब्बू

बॉलीवुड जगत के मशहूर अभिनेत्री तब्बू की बात करें तो उनका पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। अब तक बॉलीवुड के रंगीन दुनिया में कई सारी फिल्मों में काम कर चुकी तब्बू की अभिनय से हर कोई वाकिफ है। आपको बता दें कि उनकी गिनती बॉलीवुड जगत की सशक्त अभिनेत्रियों में से की जाती है।

मधुबाला

अपने दौर की सबसे खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री मधुबाला की बात करें तो उनका जन्म 14 फरवरी 1935 को दिल्ली में हुआ था। मूल रूप से एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखने वाली मधुबाला को उनकी पहचान वर्ष 1947 में पर्दे पर आई हुई नीलकमल से मिली।

2.आलिया भट्ट

दूसरा नाम है हमारे बॉलीवुड की जोरदार अभिनेत्री अलिया भट्ट है जो बॉलीवुड की क्यूट अभिनेत्रियों मे से एक है| आलिया भट्ट महेश भट्ट की बेटी है और महेश भट्ट के पिता शिरीन मोहम्मद अली है| आलिया भट्ट ने अपने छोटे से करियर में इतने वेरायटी के रोल किए हैं| और आजकल के युवा तो उनके दीवँव है और बॉलीवुड में वे एक सधी हुई अदाकारा के तौर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं| आलिया का जन्म 15 मार्च, 1993 में हुआ था. पिता महेश फिल्म डायरेक्टर थे और मम्मी सोनी राजदान एक्ट्रेस तो ऐसे में फिल्मों का शौक तो होना ही था|

Related Articles

Back to top button