मनोरंजन

बॉलीवुड में एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली तब्बू ने अब तक क्यों नहीं की शादी ?

बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू का आज 4 नवंबर को जन्मदिन है। तब्बू आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। बहुत कम लोग ही उनका असली नाम जानते हैं। तब्बू का असली नाम तब्बसुम हाशिमी है। 48 साल की तब्बू बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं। उनका जन्म हैदराबाद में 4 नवंबर 1971 में हुआ था। उनके पिता का नाम जमाल हाशमी और माता का नाम रिजवाना है। उन्होंने हैदराबाद के सेंट एन्स हाई स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की जिसके बाद साल 1983 में मुंबई आ गईं। यहां उन्होंने सेंट जेवियर्स कॉलेज में 2 साल तक पढ़ाई की।

आपको बता दें कि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत देव आंनद की फिल्म ‘हम नौजवान’ से महज 14 साल की उम्र में की थी। इस फिल्म में तब्बू ने देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था। बॉलीवुड के महान कलाकार देव आंनद ही तब्बू को फिल्मों में लेकर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने एक रेप पीड़िता का किरदार निभाया था। इस फिल्म के बाद तब्बू साल 1994 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘पहला पहला प्‍यार’ में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थीं। बता दें बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा तब्बू कभी फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं। तब्बू ने एक बार बताया था कि उन्होंने डायरेक्टर शेखर कपूर के दबाव में आकर इंडस्ट्री में कदम रखा था।

एक इंटरव्यू के दौरान तब्बू ने कहा था कि “मैं फिल्में नहीं करना चाहती थी पर शेखर अंकल ने बहुत दबाव डाला तो मैंने कर लिया। मुझे अभिनय अच्छा नहीं लगता था। अपने आप को बतौर अभिनेत्री कभी देखा नहीं था इसलिए मुश्किल था। मुझे लगा था एक फ़िल्म करूंगी और इंडस्ट्री से चली जाऊंगी।” बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के लिए नेशल अवॉर्ड जीत चुकी तब्बू ने अब तक शादी नहीं की है। लेकिन उनके अफेयर के चर्चे काफी रह चुके हैं। डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला से तब्बू का नाम जुड़ चुका था। लेकिन उनका रिश्ता आगे नहीं बढ़ा। इसके अलावा साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर नागार्जुन के साथ भी तब्बू के रिश्ते की खबरें आई थीं। लेकिन नागार्जुन पहले से शादीशुदा थे जिस वजह से ये रिश्ता भी आगे नहीं बढ़ा।

बता दें कि उन्होंने अपने अब तक शादी न करने का कारण एक्टर अजय देवगन को बताया था। एक बातचीत के दौरान तब्बू ने कहा था कि ‘अजय और मैं एक-दूसरे को बहुत लंबे वक्त से जानते हैं। मैं अजय को तब से जानती हूं जब वो मेरे कजिन समीर आर्या के पड़ोस में रहा करते थे। वो मेरे बहुत अच्छे दोस्त भी रहे हैं। समीर और अजय दोनों ही मेरे ऊपर नजर बनाए रखते थे और अगर कोई लड़का मुझसे मिलने आता तो ये दोनों उसे धमकियां देते थे। इसी वजह से आज भी मैं सिंगल हूं।’

तब्बू ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। जिसमें साल ‘विजयपथ’, जीत, माचिस, विरासत, ‘हु तू तू’ इसके अलावा चांदनी बार, चीनी कम, हैदर, दृश्यम जैसी कई फिल्मों के लिए उन्हें कई अवॉर्ड मिले हैं। इसके अलावा हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘अंधाधुन’ से भी उन्होंने बॉलीवुड में अपने झंड़े गाड़ दिए हैं।

Related Articles

Back to top button