राष्ट्रीय

बड़ी खबर: पूर्व पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन के घर पर CBI का छापा

चेन्नई। पूर्व पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन के घर पर सीबीआई ने छापा मारा है। यह छापा उनके चेन्नई स्थित घर पर पड़ा है। जयंती नटराजन कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुकी हैं और अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह जल्द ही भाजपा में भी शामिल हो सकती हैं। सीबीआई ने जयंती के खिलाफ सेक्शन 120बी पीसी एक्ट के तहत एफआईआर भी दर्ज की गई है। उन पर आपराधिक साजिश और अपने पद का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है। इसी धारा के तहत सीबीआई ने इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग लिमिटेड और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है। 
बड़ी खबर: पूर्व पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन के घर पर CBI का छापा
इस मामले में सीबीआई दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, रांची और ओडिशा के सुंदरगढ़ में भी छापेमारी कर रही है। सीबीआई पहले ही दो प्राइवेट कंपनियों पर जंगल की जमीन को लेकर छानबीन कर रही है। इन कंपनियों पर आरोप है कि उन्होंने इस जमीक का इस्तेमाल माइनिंग के लिए किया था। यह सब उस समय हुआ था, जब जयंती नटराजन मंत्री थीं। माना जा रहा है कि यह छापा भी उसी जांच का एक हिस्सा है। सीबीआई ने पर्यावरण मंत्रालय के दो अज्ञात अधिकारियों, जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड और जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोप है कि इन कंपनियों ने झारखंड में जंगल की जमीन का इस्तेमाल माइनिंग के लिए किया था। 

अभी-अभी: CM योगी, केशव मौर्य, दिनेश शर्मा और स्वतंत्रदेव सिंह चुने गए MLC

आपको बता दें कि जयंती नटराजन कांग्रेस में थीं और पार्टी के लिए वह पूरी तरह से समर्पित थीं, लेकिन 2015 में उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया था कि राहुल गांधी उनके मंत्री रहने के दौरान फैसले लेने में हस्तक्षेप करते थे। सीबीआई झारखंड में कोल ब्लॉक के आवंटन में गड़बड़ी को लेकर दो मामलों में जांच कर रही है। 

Related Articles

Back to top button