उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

अभी-अभी: CM योगी, केशव मौर्य, दिनेश शर्मा और स्वतंत्रदेव सिंह चुने गए MLC

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुन लिए गए हैं. इन तीनों के अलावा स्वतंत्रदेव सिंह का भी एमएलसी के रूप में निर्विरोध चयन हुआ है. जैसा कि संभावित था विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा.

अभी-अभी: CM योगी, केशव मौर्य, दिनेश शर्मा और स्वतंत्रदेव सिंह चुने गए MLC बता दें कि यूपी सरकार में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा चार मंत्री ऐसे थे जो न तो विधायक थे और न ही MLC. ऐसे में उन्हें मंत्री पद पर बनने रहने के लिए 6 महीने के अंदर सूबे के किसी एक सदन का सदस्य होना लाजमी था. ऐसे में इन मंत्रियों के 19 सितंबर को 6 महीने पूरे हो रहे थे, इस डेटलाइन से पहले इन्हें सदन का सदस्य बनना था.

फटॉग्रफर्स के साथ हुई मारपीट को लेकर शिल्पा शेट्टी ने जताया अफसोस

पांच MLC के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट

पिछले दिनों सूबे के पांच MLC ने अपने पदों से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा है. इनमें चार एसपी और एक बीएसपी MLC थे. एसपी के यशवंत सिंह, अशोक वाजपेयी, सरोजिनी अग्रवाल और बुक्कल नवाब तो वहीं बीएसपी के जयवीर सिंह ने भी इस्तीफा दिया था.

चुनाव आयोग ने पांच सीटों के बजाए चार सीटों पर चुनाव कराने का फैसला किया था. जयवीर सिंह के कार्यकाल का एक साल से कम का समय बचे होने मना कर दिया था. लेकिन बाद में चुनाव आयोग ने दोबारा से अधिसूचना जारी करके रिक्त हुई जयवीर सिंह की सीट पर चुनाव कराने फैसला किया है. इससे बीजेपी के सभी सदस्यों की राह आसान हो गई.

Related Articles

Back to top button