टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

भारतीय घुड़सवार फवाद मिर्जा क्रॉस कंट्री राउंड के बाद 22वें नंबर पर, अब इस तरह पहुंचेंगे फाइनल

टोक्यो: ओलंपिक (Olympics) में 2 दशक से ज्यादा वक्त में घुड़सवारी (Equestrian) में उतरे इकलौते भारतीय फवाद मिर्जा (Fouaad Mirza) रविवर को क्रॉस कंट्री (Cross-Country) राउंड के बाद 11-20 पेनल्टी प्वाइंट के साथ 22वें नंबर पर रहे.

फवाद मिर्जा (Fouaad Mirza) 2 अगस्त को व्यक्तिगत शो जंपिंग क्वालीफायर में अच्छा प्रदर्शन करने पर वह और उनका घोड़ा सिगनोर मेडिकॉट टॉप 25 में रह सकते हैं. इससे वो शाम को होने वाली इवेंटिंग जंपिंग के व्यक्तिगत कैटेगरी के फाइनल में जगह बना लेंगे.

फवाद मिर्जा (Fouaad Mirza) के कुल 39-20 पेनल्टी प्वाइंट्स हैं. उन्होंने सिर्फ 8 मिनट में कंट्री रन पूरी की. घुड़दौड़ क्रॉसकंट्री व्यक्तिगत कैटेगरी में एक खिलाड़ी को 7 मिनट 45 सेकंड के अंदर कोर्स का पूरा चक्कर लगाना होता है ताकि टाइम पेनल्टी कम रहे. पेनल्टी जितनी कम होगी, प्वाइंट टेबल में उतना ही ऊपर होगा.

फवाद मिर्जा (Fouaad Mirza)और सिगनोर ने तकनीकी दिक्कत के कारण देर से शुरू किया जिसकी वजह से उन्हें 11-20 पेनल्टी अंक मिल गए. ड्रेसेज दौर में वह शानदार प्रदर्शन के बाद 9वें स्थान पर थे. उसमें उन्हें 28 पेनल्टी प्वाइंट मिले.

अब फवाद मिर्जा (Fouaad Mirza) शो जंपिंग में उतरना है जिसमें टॉप 25 में रहने पर वह इवेंटिंग जंपिंग फाइनल में जगह बना लेंगे. ब्रिटेन के ओलिवर टाउनएंड टॉप पर हैं जिनके कुल 23-60 पेनल्टी अंक हैं. ब्रिटेन की लॉरा कोलेट दूसरे और जर्मनी की जूलिया क्राजेवस्की तीसरे स्थान पर हैं.

Related Articles

Back to top button