अजब-गजब

भारतीय सेना रिटायरमेंट के बाद वफादार कुत्तों मार देती है गोली, वजह जानकर चौंक जायेंगे….

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगे कि हमारे देश में सबसे अहम भूमिका अगर कोई निभाता है, तो वह भारतीय सेना का जवान है, जो हम लोगों की सुरक्षा के लिये सीमा पर तैनाथ रहता है, हर मुश्किल घड़ी को वह वहां रहकर झेलता है, तब जाकर हम लोग रात में चैन की नींद सो पाते है। वहीं अगर वफादारी की बात की जायें तो हर एक इंसान सिर्फ कुत्‍ते का ही नाम लेगा। क्‍योंकि कुत्‍ता अपने मालिक का साथ किसी भी हालत में नही छोड़ता है, पर अबर वफादार अगर आप की मुसीबत का कारक बन जाये तो आप क्‍या करेगें? आज हम इसी संबंध में कुछ खास जानकारी देने वाले है।

आपको बता दें कि भारतीय सेना में कुत्‍तों की भी अहम भूमिका रहती है, पर जब भी किसी कुत्‍ते का रिटायरमेंट होता है, तो उसे सेना के ही लोग गोली मारकर हत्‍या कर देते है। अब सवाल यह उठता है, कि आखिर सेना के लोग ऐसा क्‍यों करते है? इसके पीछे बहुत बड़ा राज छुपा है, जिससे शायद ही आप लोग अवगत होगें। इन कुत्‍तों के रिटायरमेंट के पश्‍चात मारे जाने को लेकर एक व्‍यक्ति ने आरटीआई के माध्‍यम से जब जवाब मांगा गया। तो उन्‍होंने कुछ ऐसा बताया जो हैरान कर देने वाला था।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि वैसे तो अगर कुत्ते बीमार भी होते हैं तो उस दौरान उनका अच्‍छे ढंग से ट्रीटमेंट करवाया जाता हैं, पर उसके पश्‍चात अगर कोई कुत्ता ठीक नहीं होता हैं तो उसे मार दिया जाता हैं,मारने का दूसरा कारण सिक्‍योरिटी रीजन्‍स बताये गये है।

आप को मालूम ही हैं कि भले ही ये कुत्ते बेजुबान हो पर इनके अंदर भी जान तो होती ही हैं,सेना के पास इतना फण्ड तो होता ही हैं की वे इन कुत्तो का अच्छे से देखभाल कर सके क्‍योंकि ये कुत्ते भी अपने देश के लिए ही काम कर रहे है। इन कुत्‍तों की भी भारतीय सेना में अहम भूमिका रही है।

Related Articles

Back to top button