मनोरंजन

भोजपुरी के अमिताभ बच्चन ने ऐसे मनाया अपना बर्थडे, जानकर आप भी करेंगे गर्व

भोजपुरी फिल्मों के अमिताभ बच्चन कहे जाने वाले रवि किशन अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. पूर्वांचल में लोग उनके दीवाने हैं. रवि किशन का जन्म 17 जुलाई, 1969 को जौनपुर में हुआ.भोजपुरी के अमिताभ बच्चन ने ऐसे मनाया अपना बर्थडे, जानकर आप भी करेंगे गर्व
रवि किशन ने अपने जन्‍मदिन पर नेत्रहीन बच्चियों के बीच किताबें, वस्‍त्र व भोजन का वितरण किया. उन्होंने श्रीमती कमला मेहता दादर स्‍कूल ऑफ ब्‍लाइंड में करीब 500 से अधिक बच्चियों को भोजन व वस्‍त्र दान किए.

इस दौरान एक्टर पप्‍पू यादव भी मौजूद थे. वे रवि किशन की होम प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘सनकी दारोगा’ में भी विलेन के रोल में हैं. इस फिल्‍म का ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है.

रवि किशन ने कहा, इन बच्चियों को उपहार देकर काफी खुशी हुई और उन्‍होंने कहा भी कि इससे अच्‍छा उनका जन्‍मदिन सेलिब्रेशन नहीं हो सकता था.

पप्‍पू यादव ने मेगा स्‍टार रवि किशन के साथ काम करने को अपना सौभाग्‍य बताया. उन्‍होंने कहा कि रवि किशन को देश की लगभग हर भाषाओं में काम करने का अनुभव है.

बता दें कि रवि किशन का असली नाम रवि शुक्ला है. वो सिर्फ भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी फेमस हैं. भोजपुरी और हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होंने कन्नड़ और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है.

भोजपुरी एक्टर रवि किशन को झारखंड फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. यह अवॉर्ड उन्हें फिल्म ‘काशी अमरनाथ’ के लिए मिला. कोलकाता में हुए भोजपुरी सिने अवॉर्ड्स में उन्हें भोजपुरी रत्न अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

निजी जीवन की बात करें तो रवि किशन ने प्रीति से शादी की. इस शादी से उनके 4 बच्चे हैं.

बॉलीवुड फिल्मों में भी उन्होंने कुदरत, कीमत, तेरे नाम, आन, फिर हेरा फेरी, बुलेट राजा, किक 2 और मोहल्ला अस्सी जैसी फिल्मों में भी काम किया.

रवि किशन पहले कांग्रेस का हिस्सा थे. भोजपुरी एक्टर ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी ज्वॉइन कर ली है. पिछले साल नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में रवि किशन ने बीजेपी की सदस्यता ली थी.

Related Articles

Back to top button