Political News - राजनीतिState News- राज्य

महागठबंधन की स्वाभिमान रैली पूरी तरह विफल :पासवान

ram vilasपटना। महागठबंधन की स्वाभिमान रैली में कम भीड़ आने का दावा करते हुए इसे असफल करार देकर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में राजग गठबंधन तीन चौथाई बहुमत से जीत हासिल करेगा। पासवान ने संवाददाताओं से कहा कि गांधी मैदान पर आयोजित स्वाभिमान रैली में बहुत कम संख्या में लोगों की मौजूदगी थी जिससे आयोजकों जदयू, राजद, कांग्रेस और सपा को क्षटका लगा होगा।उन्होंने कहा कि अगर धर्मनिरपेक्ष गठबंधन बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफल रैलियों के बाद राजग को अपनी शक्ति दिखाना चाह रहा था तो वह अपने प्रयास में पूरी तरह नाकाम रहा है।
पासवान ने दावा किया कि राज्य की जनता ने नीतीश कुमार सरकार को सत्ता से हटाने का फैसला कर लिया है। पासवान ने रैली को स्वाभिमान नाम दिये जाने के संदर्भ में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद बताएं कि सालों तक एक दूसरे पर निशाना साधते रहे दोनों नेता किसके स्वाभिमान की रक्षा कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री मोदी के डीएनए वाले बयान से राजनीतिक फायदा उठाने की महागठबंधन की कोशिशों पर लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने केवल एक व्यक्ति के बारे में यह बात कही थी, न कि सभी के लिए। नीतीश कुमार द्वारा फिर से सरकार बनने पर अगले पांच साल में विकास परियोजनाओं पर 2़70 लाख करोड़ रपये खर्च करने की घोषणा किये जाने पर केंद्रीय मंत्री पासवान ने उनसे पूछा कि उन्हें इतनी बड़ी राशि कहां से मिलेगी।
उन्होंने कहा, कर और अन्य स्रोतों से बिहार का वार्षिक राजस्व 30,000 करोड़ रपये तक होता है जिसमें से 90 प्रतिशत वेतन, पेंशन और लोन के भुगतान में चला जाता है।

Related Articles

Back to top button