जीवनशैली

महिलाएं अपना रही हैं नया सेक्स ट्रेंड, ‘पीगैज्म’


नई दिल्ली : इन दिनों एक नया और बेहद विचित्र सेक्स ट्रेंड महिलाओं के बीच देखने को मिल रहा है, जिसका ‘पीगैज्म’ है। इस सेक्स ट्रेंड को अपनाने वाली महिलाओं का कहना है कि जब वे लंबे समय तक शरीर में रोककर रखने के बाद यूरिन पास करती हैं तो उन्हें शरीर में एक तरह का ऑर्गैज्म महसूस होता है और इसे नाम दिया गया है ‘पीगैज्म’। एक लड़के को उसकी गर्लफ्रेंड ने बताया कि जब वह लंबे समय तक शरीर में रोकने के बाद यूरिन पास करती है तो उसे पूरे शरीर में सिहरन महसूस होती है, जो उसकी रीढ़ की हड्डी से लेकर सिर तक जाती है। इस बात को जानने के बाद उस लड़के ने एक ऑनलाइन फोरम के जरिए कई लोगों से यह सवाल पूछा कि क्या वे भी ‘पीगैज्म’ को ट्राई करती हैं तो इस पर कई महिलाओं ने कहा कि इस टेक्नीक के जरिए ‘फुल बॉडी मसाज’ वाली फीलिंग आती है।

महिलाओं को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि सामने वाला पार्टनर कितनी देर से और कितना ज्यादा जोर लगा रहा है, महिलाओं को उनके प्लेजर लेवल तक पहुंचने में वक्त लगता है। प्यार करने से ज्यादा महिलाएं चाहती हैं पार्टनर उनकी अभिलाषा करे और जब चीजें धीरे-धीरे होती हैं तो उन्हें ज्यादा अच्छा लगता है। इन असरदार टिप्स को अपनाकर महिलाएं कम समय में बेहतर ऑर्गैज्म हासिल कर सकती हैं। ऐसा बताया जाता है कि सीधे क्लाइमैक्स पर पहुंचने की बजाय फोरप्ले पर ध्यान दें। कामुक रूप से पार्टनर को टच करने पर प्राकृतिक लुब्रिकेशन भी बढ़ जाएगा। लुब्रिकेशन जितना ज्यादा होगा सेक्स के दौरान दर्द उतना ही कम होगा और ऑर्गैज्म भी जल्दी हासिल होगा। पार्टनर को किस करें, सेंशुअली छूएं, प्यार करें, ऐसा करने से न सिर्फ पार्टनर की अभिलाषा बढ़ेगी बल्कि आपका सेक्शुअल अफेयर भी संतोषजनक होगा। अगर आप सही पोजिशन में सेक्स करते हैं तो आपकी पार्टनर को उत्तेजना महसूस होगी और इससे उसे जल्दी ऑर्गैज्म हासिल करने में मदद मिलेगी। कई अलग-अलग तरह के पोजिशन्स को ट्राई कर जानें कि किस पोजिशन में आपकी पार्टनर को सबसे ज्यादा उत्तेजना महसूस होती है। जब आप सही पोजिशन में सेक्स करेंगे तो न सिर्फ आपकी पार्टनर के मसल्स लूज होंगे बल्कि फ्रिक्शन में भी कमी आएगी। ऑर्गैज्म की स्पीड बढ़ाने का एक और तरीका है कि आप न सिर्फ एक ही तरह से जोर लगाते रहें बल्कि साथ-साथ में पार्टनर को किस करते रहें और उनके कामुक अंगों को भी छूते रहें। ऐसा करने से नैचरल लुब्रिकेशन होगा, सेक्स के दौरान दर्द कम होगा और ऑर्गैज्म जल्दी हासिल होगा।अगर आपकी पार्टनर को प्राकृतिक रूप से लुब्रिकेशन हासिल करने में दिक्कत हो रही है तो आर्टिफिशल लुब्रिकेंट ट्यूब का इस्तेमाल करें। ध्यान रखें कि आप जिस ल्यूब का इस्तेमाल करें वह सुरक्षित हो और अगर जरूरत पड़े तो किसी एक्सपर्ट की सलाह लेकर ही उसे खरीदें। सेक्स में दर्द और फ्रिक्शन कम हो और ऑर्गैज्म जल्दी हासिल हो इसके लिए यह बेस्ट ट्रिक है।

आपकी पार्टनर को क्या पसंद है जब आप इस बात को जान लेंगे तो पार्टनर के लिए ऑर्गैज्म हासिल करना आसान होगा औऱ फिर सेक्स आप दोनों के लिए सैटिसफाइंग यानी संतोषजनक होगा। इस टेक्निक के खतरे के बारे में बात करते हुए डॉक्टरों का कहना है कि यह ट्रेंड बेहद हानिकारक है और इससे यूरिनरी इंफेक्शन का खतरा रहता है, जिससे इंसान की किडनी तक डैमेज हो सकती है। जब आप लंबे समय तक यूरिन पास नहीं करते तो ब्लैडर जरूरत से ज्यादा भर जाता है, जिसके बाद पेल्विस नर्वस में उत्तेजना महसूस होने लगती है और इसके बाद जब यूरिन पास होता है तो पूरी बॉडी में ऑर्गैज्म जैसी फीलिंग आती है। कई महिलाओं का कहना है कि अक्सर रात के वक्त जब वे नींद से उठती हैं तो उन्हें ‘पीगैज्म’ महसूस होता है। हालांकि दूसरी महिलाओं का कहना है कि जब काफी देर तक यूरीन रोक कर रखने के बाद वे यूरीन पास करती हैं तो उन्हें संतुष्टि तो महसूस होती है लेकिन वो फीलिंग ऑर्गैज्म जैसी नहीं होती। डॉक्टरों का कहना है कि ऑर्गैज्म और सेल्फ प्लेजर हासिल करने के कई दूसरे तरीके हैं जिसमें किसी तरह का कोई खतरा नहीं है।

महिलाओं के चाहिए कि वह अपने पार्टनर को बेझिझक सपोर्ट करें। उसे बताएं कि किस ऐक्ट से उन्हें ज्यादा प्लेजर मिलता है। एक-दूसरे की बॉडी को एक्सप्लॉर करें। याद रखें, बेड ऐक्ट के दौरान राइट टाइम पर अप्रीशिएशन जरूरी है। यह आपके प्लेजर को टॉप फ्लोर तक ले जाने में हेल्प करता है। डॉक्टर्स इस बारे में चेतावनी देते हुए कहते हैं कि पीगैज्म तभी हासिल हो सकता है जब ब्लैडर में यूरीन सामान्य से काफी ज्यादा समय तक भरा रहे और ऐसा होने पर इंफेक्शन का खतरा रहता है। वैसे भी महिलाएं पुरुषों की तुलना में सिस्टिसिस की ज्यादा शिकार होती हैं, लिहाजा इस तरह के विचित्र ऐक्ट को महिला और पुरुष दोनों में से किसी को भी नहीं अपनाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button