राज्य

महिलाएं 2000 के लेने से पहले हों जायें सावधान, वरना इनकी तरह बेवकूफ बन जाएंगी

दो हजार के नोटों की गड्डी दिखाकर महिलाओं को बेवकूफ बनाए जाने का मामला सामने आया है। ठगी का तरीका भी इतना शातिर कि कोई भी इसके जाल में फंस जाए। 

मामला हरियाणा के रेवाड़ी का है। नाईवाली चौक स्थित राव तुलाराम पार्क में ठगी की साजिश रचते दिल्ली निवासी युवक आकाश को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका दूसरा साथी मौके से फरार हो गया। ठगी करने वाले शातिर नोटों की गड्डी में आगे और पीछे दो-दो हजार के नोट लगा देते थे और बीच में नोटनुमा कागज भर देते थे। इसके बाद उनका निशाना महिलाएं होती थीं। महिलाएं 2000 के लेने से पहले हों जायें सावधान, वरना इनकी तरह बेवकूफ बन जाएंगीयुवक योजना के तहत महिलाओं को बैंक में पैसे जमा न होने का हवाला देते हुए उन्हें ये गड्डी थमाकर बदले में 20-50 हजार के गहने लेने होते थे। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गिरफ्त में आया युवक दिहाड़ी मजदूरी करता था और शुक्रवार को ही दिल्ली से एक साथी के साथ यहां आया था। पकड़े गए ठग ने बताया कि वह तो महज मोहरा है। एक दिन के उन्हें 500 रुपये दिए जाते हैं। इसके बदले उन्हें दो नकली गड्डी देकर गहने लेने होते थे। 

आरोपी ने बताया कि गुजरात सहित अन्य राज्यों के युवक इस ठगी के धंधे में लगे हैं। भाड़ावास पुलिस ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। उम्मीद है कि जांच के बाद इनके मुख्य सरगना तक पहुंचने में मदद मिलेगी। जानकारी मुताबिक गिरफ्तार युवक दिल्ली के सुल्तानपुरी निवासी आकाश शुक्रवार को ही दिल्ली से साथी के साथ रेवाड़ी पहुंचा था। पकड़े गए आरोपी के पास से कागजों की दो गड्डी भी बरामद हुई है। 

प्रारंभिक जांच में पता लगा कि गड्डी के ऊपर-नीचे दो-दो हजार रुपये के नोट लगे होते हैं। ये ठग कॉलोनियों में महिलाओं के पास जाते और बैंक में पैसा जमा नहीं होने की बात कहकर एक लाख रुपये की गड्डी के बदले कुछ सोने के आभूषण लेने की बात कहकर महिलाओं को ठगने का काम करते थे। एक लाख रुपये नकली नोट की गड्डी के नाम पर ठग महिलाओं से 20 से 50 हजार तक के गहने ठगने में कामयाब हो जाते थे। पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा होने के उम्मीद है। 

Related Articles

Back to top button