अजब-गजब

महिलाओं से जुड़ी यह जानकारी सुनकर रह जायेंगे हैरान

कुछ समय पहले अमेरिका के कॉलेज में एक रिसर्च की गई. उस रिसर्च के बाद महिलाओं से जुड़े जो नतीजे सामने आये वो काफी चौंका देने वाले थे. दरअसल अमेरिका के एक कॉलेज के 283 स्टूडेंट्स जिनकी उम्र 18 से 25 के बीच की थी, उनसे उनके डेली रूटीन के बारे में पूछा गया. उन स्टूडेंट्स से उनके खाने-पीने, सोने और सेक्स के बारे में सवाल किये गए.महिलाओं से जुड़ी यह जानकारी सुनकर रह जायेंगे हैरान

इस स्टडी में यह पता लगाया गया कि कौन कितना ज्यादा सेक्स के बारे में सोचता है. अगर आप इस बात को ध्यान में लेकर बैठे हैं कि, सिर्फ पुरुष ही हरदम सेक्स के बारे में सोचते हैं, तो जी हाँ आप गलत हैं. रिसर्च और उस स्टडी के बाद पता चला कि महिलाओं के दिमाग में भी सेक्स से सम्बंधित तरह-तरह के खयाल आते हैं. उस स्टडी के दौरान स्टूडेंट्स को बताया गया कि उनके मन में जब भी सेक्स से सम्बंधित खयाल आये, तो वह उन्हें नोटिस करें. आपको यह जानकार हैरानी होगी कि औरतों के दिमाग में 24 घंटों में 18 बार सेक्स का ख़याल आता है.

लेकिन वही अगर पुरुषों की बात की जाए तो उन्होंने मर्दों की शान बचाये रखी और पता चला कि पुरुष दिनभर में करीब 34 बार सेक्स के बारे में सोचते हैं. इसके अलावा एक और स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ कि महिलाएं अक्सर सेक्स के दौरान अपने पूर्व प्रेमी यानि की एक्स बॉयफ्रेंड या फिर ब्लू फिल्म के बारे में सोचती हैं.

Related Articles

Back to top button