Political News - राजनीतिफीचर्ड

मांझी ने वीके सिंह पर कार्रवाई की मांग, सपोर्टरों ने कहा- समाज के साथ गद्दारी मत करो, छोड़ दो BJP का साथ

0.97306200-1439125285-7mail-google-com-300x173दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली: भाजपा ने फरीदाबाद में दलित बच्चों को जलाकर जान से मार डालने की घटना पर कुत्ते वाली टिप्पणी करने वाले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बचाव किया है। वहीं बिहार में बीजेपी के सहयोगी पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस मामले में वी के सिंह के खिलाफ प्रधानमंत्री से उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के नेता मांझी ने अपनी फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में कहा- अगर वीके सिंह ने दलितों को जलाए जाने पर उनकी तुलना कुत्ते से किए हैं, तो माननीय प्रधानमंत्री जी संज्ञान लेते हुए उन पर उचित कार्रवाई करें। जिससे कि भविष्य में दलितों पर होने वाले अत्याचार पर कोई नेता इस तरह की बयानबाजी न करें।

बीmanjhi-facebook-1445594795जेपी का साथ छोड़ने की मिली नसीहत

सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसक उन्हें बीजेपी का साथ छोड़ने की नसीहत दे रहे हैं। एक प्रशंसक ने मांझी की पोस्ट पर लिखा है कि मांझी जी बोलने से कुछ नही होगा अभी भी समय है संभल जाओ समाज के साथ गद्दारी मत करो। विरोध करो समाज के लिए। ठुकरा दो भाजपा के समर्थन को। वहीं एक दूसरे प्रशंसक ने लिखा- आप बीजेपी की चाल समझ नहीं रहे है मांझी जी आप कहीं के नही रहेंगे।    

वीके सिंह के बचाव में बीजेपी

विपक्षी पार्टियों की ओर से किए जा रहे हमलों के बीच भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश नहीं करना चाहिए, क्योंकि सिंह पहले ही घटना की निंदा कर चुके हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि वीके सिंह ने इस बयान पर खुद सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। पात्रा ने फरीदाबाद की घटना को निंदनीय बताया है। इस बीच, भाजपा के सचिव श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह फरीदाबाद में दलित बच्चों की हत्या को जातिवादी रंग दे रही है।

वीके सिंह का बयान

हरियाणा के फरीदाबाद में 19-20 अक्टूबर की दरम्यानी रात में दलित परिवार को जिंदा जला दिए जाने की घटना का संदर्भ देते हुए केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा था- ‘हर चीज के लिए सरकार जिम्मेदार हो, ऐसा नहीं है। जैसे कि यदि कोई एक कुत्ते पर पत्थर फेंकता है तो भी सरकार जिम्मेदार है…ऐसा नहीं है।’ बता दें कि इस घटना में दो छोटे बच्चे जलकर मर गए थे।

Related Articles

Back to top button