जीवनशैली

मानसून के दिनों में बारिश के साथ-साथ लीजिये ‘कॉर्न डिशेज’ का भी मजा

बारिश ने पूरे देश में अपनी दस्तक दे दी हैं और अपनी बूंदों की बौछार से सभी को तरबतर कर दिया हैं। बारिश के इन दिनों में सबसे ज्यादा इच्छा होती हैं कुछ ऐसी चीज खाने की जिसका मजा सिर्फ बारिश में ही आता हो। जिसमें सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है भुट्टा। ऐसे समय में सबका मन भुट्टा या रोस्टेड कॉर्न खाने के लिए ललचाने लगता है। बारिश के समय में आप कहीं पर भी हो भुट्टे की महक आपको खींच ही लेती हैं। आज हम आपको इस मानसून के लिए कॉर्न की बनी कुछ स्पेशल डिशेज के बारे में बताने जा रहे हैं तली आप भी इस मानसून का मजा ले सकें। 

* कॉर्न भेल 

अगर शाम को बारिश हो रही हो और मौसम बहुत सुहाना हो तो ऐसे में चाय या पकौड़े की बजाय आप कॉर्न भेल बना सकते हैं। इसमें आयरन, मैग्नीशियम, जिंक और विटामिन ए होने के कारण यह आपके लिए एक हेल्दी स्नैक भी है। स्वाद में लाजवाब होने के कारण यह आपके बच्चों को भी बहुत पसंद आयेगा।

* कॉर्न पर्ल मटर के सूप के साथ 

यह कॉर्न से बनने वाली एक बेहतरीन डिश है, साथ ही मटर के सूप के साथ इसे खाना, इसके स्वाद को और बढ़ा देता है। मटर के कारण ही इसका स्वाद काफी बदल जाता है। आज ही इसे अपने घर पर ट्राई करें।

* बेबी कॉर्न सैटे 

बेबी कॉर्न सैटे बनाना न सिर्फ आसान है बल्कि इसे बनाने में समय भी बहुत कम लगता है। इसमें कैलोरी की मात्रा बहुत कम होती है और इसे आप अपनी डिनर पार्टी में एपेटाईजर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

* थाई कॉर्न चाट 

उबले हुए कॉर्न में कुछ इटालियन जिंग डालकर आप मिनटों में थाई कॉर्न चाट बना सकते हैं। इसे आप शाम के स्नैक में या सुबह नाश्ते में खा सकते हैं।

* टोमेटो कॉर्न सूप 

अगर आप अपच से परेशान हैं तो इससे निपटने का सबसे आसन तरीका है कि आप एक कटोरी गर्म टोमेटो कॉर्न सूप पी लें। यह स्वादिष्ट होने के साथ ही बहुत फायदेमंद भी है। इससे आपका पेट भी हल्का रहता है और अपच की समस्या भी दूर हो जाती है।

Related Articles

Back to top button