Entertainment News -मनोरंजन

मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट का खिताब जीत चुके हैं बॉलीवुड के ये 6 अभिनेता

दोस्तों बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्मे होती है जिनमे एक न एक फाइट सीन हॉट ही है, और आज कल कई फिल्मो में मार्शल आर्ट फाइटिंग सीन्स ज्यादा देखने को मिल रहे है। आज हम आप को बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में बताने वाले है, जो मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट है। और उन्होंने अपनी फिल्मो में कई बारे इसका प्रदर्शन भी किया है, आईये जानते है उन अभिनेताओ के बारे में!

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाडी अभिनेता अक्षय कुमार मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट है, खिलाडी कुमार की ऐसी कोई एक्शन फिल्म नहीं जिस में उन्होंने मार्शल आर्ट का इस्तेमाल न किया हो, जब वो कोई स्टार नहीं थे तब वो सेल्फ डिफेन्स की ट्रेनिंग दिया करते थे न सिर्फ वो ब्लैक बेल्ट है बल्कि मार्शल आर्ट्स में उन्हें ‘Tae Kwon Do’ और दूसरा ‘Muay Thai’ के लिए मिला है।

अजय देवगन

बॉलीवुड के सिंघम अभिनेता अजय देवगन भी एक मार्शल आर्टिस्ट है और उन्हें भी इस में ब्लैक बेल्ट मिली हुई है। बता दे की उन्होंने साउथ कोरिया की ‘Tae Kwon Do’ मास्टर ने उन्हें ब्लैक बेल्ट से सम्मानित किया था। अजय ने अपने शुरुआत फ़िल्मी करियर में कई फिल्मो में मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया है।

विद्युत जामवाल

फिल्म फाॅर्स से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अभिनेता विद्युत जामवाल का नाम दुनिया के सबसे बड़ेमार्शल आर्ट्स की लिस्ट में है और आज पुरे देश में उनके कैफ फैंस है विद्युत अपनी शानदार फाइटिंग सीन्स और अपन स्टंट की वजह से जाने जाते है और उनके पास भी बालक बेल्ट है। विद्यत ने अपनी कई फिल्मो में इसका प्रदर्शन किया है।

मिथुन चक्रवर्ती

80′ के दशक के एक बहुत ही फैमस एक्टर मिथुन चक्रवर्ती जी भी एक बालक बेल्ट मार्शल आर्ट्स है फिल्मो से पहले मिथुन एक प्रोफेशनल रेसलर हुआ करते थे। और सन 1967 में जूनियर कैटेगरी में वेस्ट बंगाल स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप का खिताब भी जीता है

सुनील शेट्टी

90 के दशक के फैमस एक्शन हीरो अभिनेता सुनील शेट्टी भी एक मार्शल आर्ट्टिस्ट है जी है उन्हें भी मार्शल आर्ट काफी पसंद है और इस वजह से उन्होंने इसे सिखने का फैसला किया बता दे की उन्होंने किक बॉक्सिंग और कराटे में ब्लैक बेल्ट जीता है।

टाइगर श्रॉफ

बॉलीवुड के यंगेस्ट स्टार्स टाइगर श्रॉफ ने बॉलीवुड में काफी कम समय में अच्छी पहचान बना ली है आप को बता दे की टाइगर को भी आर्टिकल आर्ट काफी पसंद है और इस ही वजह से वो कैफ अपनी फिल्म में सिर्फ इस ही का इस्तेमाल करते है बता दे की टाइगर‘Kalaripayattu’, ‘modern kung fu’, ‘Krav Maga’ और ‘Silat’ में काफी माहिर है।

Related Articles

Back to top button