व्यापार

मिलेगा एफडी से ज्यादा ब्याज, यहां करें इनवेस्टमेंट

नोटबंदी के चलते बीते दिनों कई सरकारी और गैर सरकारी बैंको ने ब्याज दरों में कटौती की है। वहीं अभी बीते 31 दिसंबर को पीएम मोदी ने घोषणा की थी वर‌िष्‍ठ नागरिकों को उनकी जमा राशि पर 8 फीसदी से अधिक ब्याज मिलेगा।
बैंक एफडी से ज्यादा ब्याज चाहते हैं तो इस वक्त कई माइक्रो और मेगा फाइनेंस कंपनियां इनवेस्टमेंट स्कीम लाने जा रही है। फिक्स सैलरी वाले लोगों के लिए एनसीडी, एसआरई इक्पिमेंट, ईसीएल और मुथूट फाइनेंस जैसी कंपनियों ने बांड जारी किए हैं।
money_1482821546

एसआरई फांइनेंस कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए इंटरेस्ट बांड जारी कर दिया है। एसआरई  9.75% से अधिक ब्याज देने की बात कही है। वहीं ईसीएल और मुथूट फाइनेंस जैसी कंपनियां भी कुछ इसी तरह का इंटरेस्ट बांड जारी करने वाली है। अनुमान है कि 8 से 9.5 प्रतिशत का ब्याज निवेशकों को मिलेगा।

इसमें इसीएल और मुथूट फाइनेंस ने सभी के लिए ओपन सब्सक्रिप्‍शन का ऑफर दिया है। एडलवाइस कैपिटल के हेड (फिक्स्ड इनकम) अजय मगलूनिया का कहना है कि बाजार में खुदरा व्यापारियों के लिए कोई और विकल्प नहीं है फिक्स सैलरी वाले एनसीडी, एसआरई इक्पिमेंट, ईसीएल और मुथूट फाइनेंस जैसी कंपनियों के टेक्स फ्री जैसी विकल्पों पा विचार कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button