उत्तराखंडराज्य

मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल अनुकृति गुसाईं पहुंची नानी के हाथों झोली-भात का स्वाद लेने

हल्द्वानी: मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल एवं टीवी एंकर नानी के हाथों से बने भोजन का स्वाद लेने पहुंची हुई है। अनुकृति गुसाईं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत देहरादून से करेंगी। इसके बाद वह कुमाऊं के पिथौरागढ़ और चंपावत जिले में लोगों को बेटियों को शिक्षित बनाने के लिए प्रेरित करेंगी। मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल अनुकृति गुसाईं पहुंची नानी के हाथों झोली-भात का स्वाद लेने

उन्होंने कहा कि मॉडलिंग में कॅरियर बनाने के लिए वह जल्द ही एक ग्रूमिंग सेंटर की शुरुआत करेंगी। साथ ही युवाओं में कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करेंगी। अपने ननिहाल हल्द्वानी के लोहरियासाल मल्ला पहुंची मिस इंडिया उत्तराखंड और मिस ग्रैंड इंटरनेशनल में टॉप टेन में रहने वाली अनुकृति गुसाईं ने अपनी नानी के घर पर पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि वह नानी के हाथों का पहाड़ी झोली-भात खाने आई हैं। 

मूल रूप से लैंसडाउन निवासी अनुकृति ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उन्हें उत्तराखंड में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। उनका पूरा फोकस अभियान को सफल बनाने पर रहेगा। फरवरी में एक ब्रांड एंबेसडर के रूप में वह देहरादून से अपने अभियान की विधिवत शुरुआत करेंगी। 

उन्होंने कहा कि एक्टिंग, मॉडलिंग सहित कोई भी फील्ड हो परिवार को सपोर्ट बहुत मायने रखता है। उनकी फैमिली ने उन्हें सपोर्ट किया, जिसकी बदौलत वह सौंदर्य प्रतियोगिताओं में एक के बाद एक सफलता प्राप्त करती चली गईं। ननिहाल पहुंचने पर उनकी नानी तुलसी देवी, मामा केवल भट्ट, मंजू भट्ट, रजनी, शशि सहित अन्य रिश्तेदारों व परिजनों ने स्वागत किया। अनुकृति अगले तीन दिन अपनी नानी के साथ बिताएंगी।

 

Related Articles

Back to top button