ज्ञान भंडार

मुंबई में गणतंत्र दिवस की छुट्टियों पर तेजी से बढ़ा हवाई किराया

अगर इस साल पड़ रहे 14 लंबे वीकेंड्स में आपका कहीं छुट्टियां मनाने और घूमने जाने का प्लान है और उसमें हवाई यात्रा भी शामिल है तो आपको दिक्कत हो सकती है। फ्लाइट्स के बढ़े किराए और बदली टाइमिंग्स की वजह से उन्हें दिक्कत होने वाली है, जिन्होंने अपनी फ्लाइट्स अब तक नहीं बुक की हैं। अगले रिपब्लिक डे वीकेंड के लिए सही टाइमिंग्स पर फ्लाइट टिकट नहीं मिल पा रहे हैं। जो टिकट मिल भी रहे हैं, सामान्य किराए से ज्यादा महंगे हैं।मुंबई में गणतंत्र दिवस की छुट्टियों पर तेजी से बढ़ा हवाई किराया

मुंबई से 10 बजे उड़ान भरकर गोवा से 4 बजे वापसी के लिए शुक्रवार को सबसे सस्ता टिकट फिलहाल 13 हजार रुपये का है। अच्छी टाइमिंग के लिए फ्लाइट टिकट बुक करवाना हो तो इसकी शुरुआत ही 26, 500 रुपये से होती है। इसी तरह बाकी रूट्स जैसे मुंबई-जोधपुर के लिए कोई डायरेक्ट फ्लाइट उपलब्ध नहीं है। मुंबई-पोर्ट ब्लेयर नॉन स्टॉप फ्लाइट्स की शुरुआत 42 हजार रुपये से होती है। 
मुंबई-देहरादून फ्लाइट्स भी 32 हजार रुपये से शुरू होती हैं। इसके मुकाबले मुंबई-दुबई रिटर्न फेयर कम है, जो अच्छी टाइमिंग्स पर 22 हजार रुपये तक है। इसी तरह मुंबई-बैंकाक की रिटर्न फ्लाइट्स करीब 23 हजार रुपये तक में मिल रही हैं। अगर अचानक छुट्टियों पर बाहर जाने का कोई प्लान बनता है तो यह जेब ढीली करने पर मजबूर कर सकता है। 

Related Articles

Back to top button