उत्तर प्रदेशब्रेकिंगमुरादाबादराज्य

मुरादाबाद में मानव तस्करी के संदेह में रेलवे स्‍टेशन से उतारे गये 83 बच्चे

मुरादाबाद : रेलवे स्टेशन पर आज सुबह जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) द्वारा कर्मभूमि एक्सप्रेस से 83 बच्चे उतारे गए। बच्चों को साथ लेकर चलने वाले लोगों से पूछताछ चल रही है। हालांक‍ि अभी तस्‍वीर कुछ साफ नहीं हो पाई है। इनमें अधिकांश रिश्तेदार हैं, जिनके माता-पिता साथ नहीं थे। उनसे जीआरपी संपर्क कर जानकारी जुटा रही है। न्यू जलपाईगुड़ी से अमृतसर जा रही ट्रेन में काफी बच्चों को एक साथ ले जाया जा रहा था। इनमें से कुछ को दिल्ली जबकि कुछ को लुधियाना उतरना था। मानव तस्करी की आशंका की सूचना की पुष्टि के लिए जीआरपी ने बच्चों को उतारा है।

जीआरपी सीओ देवी दयाल ने बताया कि अभी तक जांच जारी है। सभी बच्चों के माता-पिता से बातचीत के बाद कुछ कहा जा सकेगा। अभी तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। दरअसल क‍िसी ने रेलवे को ट्रेन में काफी संख्‍या में बच्‍चों को ले जाने की सूचना दी थी। इस जानकारी के बाद से ही रेलवे में अफरातफरी मच गई। तुरंत ही सतर्कता बढ़ा दी गई। इसके बाद जैसे ही ट्रेन प्‍लेटफार्म पर पहुंची। जीआरपी तत्‍काल बोग‍ियों की तलाशी लेने लगी। इस दौरान एक के बाद एक 83 बच्‍चे म‍िलते गए। जानकारी करने पर वे जीआरपी को कुछ ज्‍यादा जानकारी नहीं दे पाए।

मानव तस्‍करी होने का संदेह होने पर इन बच्‍चों पर रेलवे स्‍टेशन पर ही उतार ल‍िया गया। इसकी सूचना उच्‍च अधिकार‍ियों को दे दी गई। लेकिन फ‍िलहाल अभी तक पूरी तरह ये जानकारी नहीं म‍िल पाई है क‍ि ये बच्‍चे कहां जा रहा थे और उनके जाने का मकसद क्‍या था, जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button